Tata अपनी Nexon, Altroz और Tiago कार को ला रही CNG वेरिएंट में, जानें क्या होगी कीमत

Tata Altroz

पेट्रोल के दाम लगातार बढ़ने से लोग इलेक्ट्रिक और सीएनजी कारों की तरफ अब ज्यादा रुख कर रहे हैं. जिससे लोगों को कार में पेट्रोल डलवाने की झंझट से मुक्ति मिल सके. वहीं सीएनजी कारों की बात करें तो बाजार में सीएनजी कारों की संख्या ज्यादा नहीं है. इसलिए अब Tata Motors जल्द ही अपनी कारों को सीएनजी वेरिएंट में उतारने वाली है. जिसमें Nexon, Altroz, Tiago और Tigor का नाम CNG वेरिएंट में शामिल है.

जानकारी के मुताबिक Tata अपनी CNG कारों को Altroz CNG, Tiago CNG और Tigor जल्द ही सड़कों पर मैदान में उतार सकती है. हालांकि, कंपनी द्वारा इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है. दरअसल, टाटा की अपकमिंग सीएनजी कारों के प्रोटोटाइप को एमिशन टेस्टिंग किट के साथ देखा गया है. बीते दिनों पुणे में टाटा ऑल्ट्रॉज सीएनजी की झलक दिखी थी. जिसके आधार पर यह बात सामने आ रही है.

वहीं प्रीमियम हैचबैक Altroz CNG में फैक्ट्री फिटेज सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही 1.5 लीटर डीजल इंजन देखने को मिल सकता है.टाटा अपने एसयूवी Nexon CNG में सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का पेट्रोल मोटर भी लगा हो सकता है. इससे रेंज भी अच्छी होने की उम्मीद है.

Tata Motors की अपकमिंग सीएनजी कार Tiago CNG और Tigor CNG को फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट के साथ ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड इंजन देखने को मिल सकता है. टाटा की अपकमिंग सीएनजी कारें फॉसिल फ्यूल वेरिएंट से करीब 50 हजार रुपये तक महंगी होने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें: Audi E-Tron GT भारत में लांच, कार का इंटीरियर लुक देख हो जाएंगे फिदा, जानें कीमत और फीचर्स