Tata Safari को ऑफ-रोडर एसयूवी के रूप में पेश किया गया

Image credit: Tata

Tata ने इसी साल Safari को लॉन्च किया था। यह अब एक मोनोकॉक चेसिस पर आधारित है और केवल एक फ्रंट-व्हील-ड्राइव वाहन है। Tata ने कहा है कि जिस प्लेटफॉर्म पर सफारी आधारित है वह 4×4 सिस्टम को सपोर्ट करने में सक्षम है लेकिन अभी तक 4×4 सफारी की कोई बात नहीं हुई है।

Tata ने पेश किया है Zephyr Designz द्वारा बनाया गया एक रेंडर। वीडियो उनके यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है और उन्होंने सफारी को एक उचित 4×4 ऑफ-रोडर के रूप में देखा है।

वीडियो में, आप देख सकते हैं कि रेंडर की गई Safari में एक अतिरिक्त मेटल बम्पर है, जिस पर एक विंच लगा हुआ है। यह मुश्किल परिस्थितियों में काम आ सकता है जब SUV फंस जाती है जबकि मेटल बम्पर प्लास्टिक के बम्पर को झाड़ियों और शाखाओं से बचाता है जो ऑफ-रोडिंग के दौरान वाहन से टकराते हैं।

स्टील बंपर पर एक छोटा सा लाइट बार भी लगाया गया है जबकि छत पर एक बड़ा सेट लगाया गया है। यह ऑफ-रोडिंग के दौरान आगे के दृश्य को रोशन करने में मदद करता है। फिर अलग-अलग ब्लैक-आउट मिश्र धातुओं के साथ ऑफ-रोड टायर हैं। छत पर एक टॉप बॉक्स भी लगा है जो आपके सामान को स्टोर कर सकता है। एक सीढ़ी भी है जो नीचे आती है और आप ऊपर वाले बॉक्स तक पहुंचने के लिए सीढ़ी पर चढ़ते हैं। SUV के पीछे एक टो हुक भी लगा हुआ है जो सामान ढोने में आपकी मदद कर सकता है.

सफारी टाटा मोटर्स की नई फ्लैगशिप है

इसे केवल 2.0-लीटर Kyrotec डीजल इंजन के साथ पेश किया गया है जिसे Jeep Compass, MG Hector और Hector Plus के साथ साझा किया गया है। इंजन 170 पीएस की अधिकतम शक्ति और 350 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया गया है।

इसे केवल फ्रंट-व्हील-ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया जा रहा है। जबकि सफारी की पिछली पीढ़ी मुख्य रूप से रियर-व्हील ड्राइव या ऑल-व्हील ड्राइव थी। वे एक सीढ़ी-फ्रेम चेसिस पर भी आधारित थे जो बेहतर है जब आपको ऑफ-रोडिंग के लिए अपनी एसयूवी का उपयोग करना पड़े।

Safari अब एक ज़्यादा प्रीमियम गाड़ी है, यह सॉफ्ट-टच मटेरियल, लेदर अपहोल्स्ट्री सफेद रंग में फिनिश और लकड़ी के इंसर्ट के साथ डैशबोर्ड के साथ आता है। इसमें एक विशाल पैनोरमिक सनरूफ भी है जो केबिन को बहुत अधिक रोशनी देता है। Safari अब एक 7-सीटर SUV है।

यह भी पढ़ें: Sedans में Honda City बेस्ट फिर भी Maruti Suzuki Dzire बनी सेग्मेंट लीडर, जानिये क्या है वजह