comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

SBI: अब ग्राहक घर बैठे उठा सकेंगे सुविधाओं का लाभ,जानिए बैंक का नया नियम

Published Date:

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए नया टोल फ्री नंबर जारी किया है। बता दें कि इस टोल फ्री नंबर के जरिए ग्राहक घर बैठे ही अपने काम कर सकते हैं। अब ग्राहकों को बैंक (bank) के चक्कर लगाने की आवश्यकता नहीं है। बता दे कि टोल फ्री नंबर का फायदा केवल वही ग्राहक उठा सकते हैं, जिनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है।

अब ग्राहकों को घर बैठें मिलेगी सुविधाएं

एसबीआई की तरफ से एक ट्वीट करके टोल फ्री नंबर के बारे में जानकारी दी गई। एसबीआई के नए टोल फ्री नंबर के जरिए ग्राहक रविवार या छुट्टियों के दिन में भी बैंक की सर्विस का फायदा उठा पाएंगे।एसबीआई के ग्राहक बैंक में कागजात से जुड़े तमाम काम घर बैठे ही कर पाएंगे।

SBI ने जारी किए ये नंबर

एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए 2 नए टोल फ्री नंबर जारी किए है। ये टोल फ्री नंबर 1800 -1234 और 1800-2100 है। इन्हीं नंबर के जरिए कॉल करके आप बैंकिंग सुविधाओं का लाभ घर बैठे ही उठा सकते हैं।

क्या होगा ग्राहकों को फायदा?

एसबीआई के ग्राहकों को इन टोल फ्री नंबरों का काफी फायदा होने वाला है।बता दें कि आप अपने पिछले 5 ट्रांजैक्शन के बारे में घर बैठे ही जानकारी हासिल कर सकते हैं।रजिस्टर्ड नंबर से कॉल करने पर एटीएम कार्ड ब्लॉकिंग और डिस्पैच स्टेटस की भी जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके लिए पिन भी इन्हीं टोल फ्री नंबर से कॉल करके जनरेट किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: SBI Green Card- अब नहीं कर सकेंगे बैंक में पैसा जमा, जानिए क्या बदले नियम?

Punit Bhardwaj
Punit Bhardwaj
पुनीत भारद्वाज एक उभरते हुए पत्रकार हैं और The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं। उनकी रुचि बिजनेस,पॉलिटिक्स और खेल जैसे विषयों में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं। उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई AAFT से की है।
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें