Sarkari Naukri 2021: 11 बैंकों में क्लर्क के पद पर निकली 7,858 भर्तियां, फटाफट कर लें अप्लाई

Sarkari Naukri 2021

Sarkari Naukri 2021: अगर आप बैंक में नौकरी करने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि आईबीपीएस (IBPS) ने विभिन्न बैंकों में कई पदों पर बंपर भर्तियां निकाली हैं. इन भर्तियों के लिए 7,858 पदों खाली हैं. इसलिए अगर आप इसके लिए आप आवेदन करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए आपको नीचे दिए लिंक के अनुसार अपना फॉर्म भर सकते हैं.

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (Institute of Banking Personnel Selection) ने पहले पदों की संख्या 7800 रखी थी जो कि अब बढ़ाकर 7,858 कर दी है. यानि कि 58 पदों को बढ़ोतरी की गई है. इसके लिए आवेदनकर्ता के पास भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में ग्रेजुएट या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष योग्यता होनी जरूरी है. इसके लिए कम से कम उम्र 20 साल और अधिकतम आयु सीमा 28 साल की हो.

IBPS द्वारा किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक, पेपर क्लियर होने के बाद आपको इन 11 बैंक परीक्षा में से किसी में भी नौकरी मिल सकती है. जिसमें बैंक ऑफ बड़ौदा, केनरा बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, यूको बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक और पंजाब एंड सिंध बैंक के नाम शामिल हैं.

फटाफट ऐसे करें आवेदन

अगर आप क्लर्क के पद पर आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी ऑफिशियल वेबसाइट ibps.in पर जाएना होगा. फिर आपको वेबसाइट की होम पेज पर Latest Notification पर जाना पड़ेगा. इसके बाद आपको Clerk भर्ती के लिंक पर क्लिक कर के Click here for New Registration के लिंक पर जाएं. फिर यहां पर आपको अपनी सारी जानकारी भरनी होगी इसके बाद रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की मदद से लॉगइन कर आगे की प्रक्रिया पूरी कर ले.

शाहरुख के बंगले पहुंची NCB, श्टार किड अनन्या पांडेय के घर पर RAID, जानिए पूरा मामला

ये भी पढ़ें: ओएनजीसी ने ग्रेजुएट ट्रेनी के 309 पदों पर निकाली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन