Sarkari Naukri 2021: टीचर बनने के लिए कई पदों पर निकली बंपर भर्तियां, आज है आवेदन की आखिरी तारीख

Sarkari Naukri 2021
Image Credits: Pixabay

Sarkari Naukri 2021: सरकारी टीचर बनने का सपना लेकर बैठे छात्र-छात्राओं के लिए आज हम एक नया अवसर लेकर आए हैं. असम (Assam) में टीचर बनने के लिए 9,354 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. इसलिए ये मौका अपने हाथ से न जाने दें. इसके लिए आज यानि बुधवार को 27 अक्टूबर शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकते हैं. अगर आप इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर आसानी से आवेदन करें.

डायरेक्टर ऑफ एलीमेंट्री एजुकेशन, असम द्वारा जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार लोअर प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूल के शिक्षक के पदों पर ये वैकेंसी निकाली गई है. 9,354 पदों की इस भर्ती के लोअर प्राइमरी स्कूल में 7,242 पदों पर असिस्टेंट शिक्षकों की नियुक्ति होंगी. इसके अलावा 2,112 पदों पर अपर प्राइमरी स्कूलों असिस्टेंट शिक्षकों की भर्ती होंगी.

वहीं अपर प्राइमरी स्कूलों में असिस्टेंट शिक्षकों की भर्ती केवल चार भाषाओं के लिए ही होगी. जिसमें साइंस,असम भाषा और मणिपुर भाषा शामिल है. वहीं इन पद के लिए उम्र की बात करें तो अनारक्षित वर्ग के लिए 18 से 40 साल तक लोग होने चाहिए. इसके अलावा पूर्व सैनिकों के लिए अधिकतम 42 साल, अन्य पिछड़े वर्ग के लिए 43 साल, वहीं एससी और एसटी वर्ग के लिए 45 वर्ष और दिव्यांगो के लिए 50 साल क उम्र होनी चाहिए.  

ऐसे करें आसानी से आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैंं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट dee.assam.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आप Recruitment के लिंक पर क्लिक कर के इसमें Recruitment of Regular Teachers of LP and UP Schools के लिंक पर जाएं. फिर अब आपको Apply Online for the post of Regular Teachers of LP and UP Schools under DEE, Assam 2021-22 के लिंक पर जाना होगा. इसके बाद आपको अपने बारे में सारी जानकारी लिखकर सबमिट कर दें.

हफ्ते के इन दिनों में क्यों नहीं काटे जाते बाल-नाखुन? जानिए कारण

ये भी पढ़ें: सब इंस्पेक्टर के 975 पदों पर निकली वैकेंसी, 31 अक्टूबर से पहले करें आवेदन