Sarkari Naukri 2021: मेडिकल ऑफिसर की भर्ती के लिए 27 सितंबर से होंगे इंटरव्यू, जानें डिटेल्स

Sarkari Naukri 2021
Image credit: pixabay

Sarkari Naukri 2021: मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन ने मेडिकल ऑफिसर (Medical Officer) के पदों के लिए इंटरव्यू की तारीखों का ऐलान कर दिया है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया पहले पूर्ण हो चुकी है अब आपका इंटव्यू का दिन तय किया जाएगा. नोटिफिकेशन के मुताबिक 27 सितंबर से 11 नवंबर तक इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे. इसलिए अगर आपने आवेदन किया था तो आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर अपनी इंटरव्यू की तारीख फटाफट देख लें.

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने पहले राज्य में कुल 576 पदों पर भर्तियां निकाली थी. आपको बता दें कि यह भर्तियां मध्य प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत होंगी. इन भर्तियों के लिए आवेदन पहले ही यानि 24 जून 2021 से हुए थे. आवेदन करने के लिए लोगों को 23 जुलाई 2021 तक का समय मिला था. अब इंटरव्यू की तारीख का घोषित कर दी गई हैं.

वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन (MPPSC) ने बताया है कि मेडिकल ऑफिसर भर्ती के इंटरव्यू में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को वैक्सीन की दोनो डोज लगी होना अनिवार्य है. इंटरव्यू के समय आवेदनकर्ता को वैक्सीन के दोनों डोज लगे होने का प्रमाण पत्र दिखाना होगा. इसके अलावा कोरोना से संबंधित अन्य नियमों का भी पालन करना होगा.

वहीं नोटिफिकेशन के मुताबिक उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस (MBBS) की डिग्री होना जरूरी है. आवेदनकर्ताओं को मेरिट के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया गया है. बता दें कि इस वैकेंसी में खाली पदों से 5 गुना ज्यादा उम्मीदवारों को इंटरव्यू राउंड के लिए बुलाया गया है. इसके अलावा इंटरव्यू से संबंधित ज्यादा जानकारी लेने के लिए आपको इसकी वेबसाइट पर विजिट करके वैकेंसी की पूरी डिटेल जान सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ग्रेजुएशन कर चुके लोगों के लिए UPPCL ने निकाली बंपर भर्तियां, देखें नोटिस