Sarkari Naukri 2021: मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में 10वीं पास के लिए निकली भर्तियां, हाथ से न जाने दें ये मौका

sarkari Naukri 2021

Sarkari Naukri 2021: आज के समय में सरकारी नौकरी करने का सपना तो हर किसी का होता है. वहीं इन दिनों मध्य प्रदेश हाईकोर्ट (MPHC Recruitment 2021)) ने ग्रुप डी पदों पर काफी सारी वैकेंसी निकाली हैं. जिसके लिए 708 पदों पर जगह खाली है. इन पदों पर अप्लाई करने के लिए आपके पास 28 नवंबर तक का समय है. इसलिए अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर जाकर क्लिक करें.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन से पता चला है कि ये भर्ती ड्राइवर पोस्ट के लिए निकाली गई है. इसके लिए आपका 10वीं पास होना भी जरूरी है. साथ ही आवेदनकर्ता के पास हल्के वाहन चलाने का ड्राइविंग लाइसेंस भी होना जरूरी हैै. इसके अलावा बाकी के पदों पर अप्लाई करने के लिए शैक्षणिक योग्यता 8वीं पास होना जरूरी है. एक व्यक्ति एक ही पद पर आवेदन कर सकता है.

आपको बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 नवंबर 2021 से शुरू हो गई थी जो कि 28 नवंबर तक है. इसके अलावा इन पदों पर अभ्यर्थियों की न्यूनतम उम्र 18 साल होनी जरूरी है. हालांंकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे करें फटाफट आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए सबसे पहले आपको मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय की ऑफिशियल वेबसाइट mphc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको इसके होम पेज पर रिक्रूटमेंट-रिजल्ट सेक्शन में जाना पड़ेगा. फिर आपको पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद आपको बारे में जानकारी देकर फॉर्म सबमिट करना होगा.

Mysteries of Kedarnath Dham केदरनाथ के रहस्य सुनकर हैरान हो जाएंगे आप

ये भी पढ़ें: रेलवे के ग्रुप सी पदों पर निकली भर्तियां, फटाफट करें आवेदन