Sarkari Naukri 2021: सरकारी टीजर बनने के लिए कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Sarkari Naukari 2021
Image Credit: Pexels

Sarkari Naukri 2021: अगर आप सरकारी टीजर बनने का सपना देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है क्योंकि ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (OPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर के कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. जिसमें कुल 606 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. ऑनलाइन आवेदन 26 अक्टूबर से जमा होने शुरू होंगे. हालांकि इसके लिए आदेवन करने का आपको एक महीने का समय यानि 25 नवंबर तक का दिया जाएगा.

ओडिशा पब्लिक सर्विस कमीशन (OPSC) द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त भारतीय विश्वविद्यालय से संबंधित या संबद्ध विषय में मास्टर डिग्री या किसी विदेशी विश्वविद्यालय से समकक्ष डिग्री आपके पास होनी चाहिए. इसके अलावा आपके पास कम से कम 55% की डिग्री होनी चाहिए. साथ ही आपकी नेट परीक्षा पास होना और पीएचडी की डिग्री होनी जरूरी है.

ऐसे होगा आपका चयन

आपको बता दें कि इंटरव्यू के जरिए इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन होगा. जिसके बाद चयन होने पर आपको सूचित कर दिया जाएगा. ज्यादा जानकारी लेने के लिए आपको इसका आधिकारिक नोटिफिकेशन देखना पड़ेगा. वहीं फॉर्म की फीस के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 400 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं एससी व एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट दी गई है.

अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट opsc.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन कर के अपने बारे में जानकारी देनी होगी. ऐसे आसानी से आप आवेदन कर सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन देखना होगा.

जानिए कौन सी बाइक है आपके लिए बेस्ट, no confusion only solution.

ये भी पढ़ें: ISRO लाया है आपके लिए सरकारी नौकरी का सुनहरा मौका, अभी करें आवेदन