Sarkari Naukri 2021: 12वीं पास के लिए डाक विभाग में निकली वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Sarkari Naukri 2021
Image Credit: Wikimedia

Sarkari Naukri 2021: 12वीं कक्षा पास करने के बाद सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए नौकरी पाने का एक खास मौका निकला है. इंडियन पोस्ट के बिहार सर्किल (Bihar Circle) में कई पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं. जिसके लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं इसलिए देर न करें और फटाफट नीचे दिए गए लिंक पर जाकर अप्लाई करें.

इंडियन पोस्ट के बिहार सर्किल (Bihar Circle) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक कुल 60 पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं, जिसमें पोस्टल असिस्टेंट के लिए 31 पद, एमटीएस के लिए 13 पद, सॉर्टिंग असिस्टेंट के लिए 11 पद और पोस्टमैन के लिए 5 पद शामिल हैं. आवेदन करने के लिए आपको 31 दिसंबर 2021 तक का समय दिया गया है.

इस वैकेंसी के अनुसार पोस्टल असिस्टेंट पद के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से बारहवीं पास होना जरूरी है. इसके साथ ही अगर व्यक्ति का सेलेक्शन होता है तो उसे ज्वॉइनिंग लेटर लेने से पहले 60 दिन की बेसिक कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी जाएगी.

ऐसे जल्दी करें आवेदन

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट indiapost.gov.in पर जाना होगा. इसके बाद आपको Recruitments के लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर Direct Recruitment to Postal Assistant/Sorting Assistant, Postman and MTS Cadre under Sports Quota in Bihar Circle के ऑप्शन पर जाकर क्लिक करने के बाद अपने बारे में सारी जानकारी अवश्य दें.

Reliance Jio के नए प्लैंस 120 रुपये तक हुए महंगे, यहां देखें नई रिचार्ज लिस्ट

ये भी पढ़ें: नीति आयोग में निकली भर्तियां, 60,000 रुपये महीने मिलेगी सैलरी