नसीरुद्दीन शाह का बड़ा बयान, बोले-‘Dilip Kumar ने हिंदी सिनेमा के लिए कुछ नहीं किया’

Dileep Kumar and Naseeruddin Shah

बॉलीवुड के जाने वाले अभिनेता और हिंदी सिनेमा के दिग्गज दिलीप कुमार (Dilip Kumar) का सात जुलाई को निधन हो गया था. वहीं अब अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने दिलीप कुमार को लेकर ऐसी बात कह दी है जिसे जानकर हर कोई हैरान है. नसीरुद्दीन शाह ने अपने ऑर्टिकल में लिखा है कि ‘दिलीप कुमार ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने हिंदी सिनेमा के लिए कुछ नहीं किया है’.

दरअसल, अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ने अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रैस (Indian Express) में दो दिन पहले एक ऑर्टिकल लिखा था. जिसमें उन्होंने दिलीप कुमार को लेकर कई सारी बातें लिखी हैं. नसीरुद्दीन शाह ने लिखा है कि ‘दिलीप कुमार ने अपने निर्माता के तौर सिर्फ एक फिल्म प्रोड्यूस की थी. उन्होंने आधिकारिक तौर पर किसी भी फिल्म को डायरेक्ट नहीं किया था’.

नए कलाकारों के लिए कोई खास सबक नहीं छोड़ा: नसीरुद्दीन

इसके बाद उन्होंने लिखा कि ‘दिलीप कुमार ने कभी भी अपने अनुभव का फायदा आगे नहीं बढ़ाया है. उन्होंने किसी को निखारा नहीं है’. फिर आगे नसीरुद्दीन लिखते हैं कि ‘1970 के शुरूआती फिल्मों को छोड़ दें तो दिलीप कुमार ने नए कलाकारों के लिए कोई खास सबक नहीं छोड़ा है’. हालांकि नसीरुद्दीन ने दिलीप कुमार को बेहतरीन कलाकार भी बताया है.

एटरटेनमेंट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

नसीरुद्दीन शाह ने उनके अभिनय को लेकर लिखा है कि ‘नकली नाटकीयता, तीखी आवाज और लगातार हाथ हिलाना अभिनय के मानदंडों का पालन नहीं करते थे. उनकी स्टाइल ने इंडियन फिल्मों में एक मिसाल बनाई है. फिर उन्होंने लिखा में कहा है कि एक महान कलाकार होने के बावजूद दिलीप कुमार ने सिनेमा के लिए बहुत कम योगदान दिया है. वह अपने दिल के करीब सामाजिक कामों में ज्यादा शामिल हुआ करते थे’.

ये भी पढ़ें: Malaika Arora पूरे दिन खाकर भी इस तरीके से खुद को रखती हैं फिट, जानें