पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल का बड़ा दांव, कहा- ‘अगर जीते तो देंगे मुफ़्त बिजली’

CM Arvind Kejriwal
image credits: Instagram

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों से पहले तैयारियों को गति देना शुरू कर दिया है. ऐसे में अरविंद केजरीवाल ने आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बड़ा दाव चलते हुए वादा किया है कि यदि पंजाब में उनकी पार्टी जीतकर सत्ता में आती है तो हर परिवार को 300 यूनिट तक की मुफ्त बिजली हर महीने दी जाएगी.

पंजाब दौरे से एक दिन पहले यानी कल दोपहर केजरीवाल ने पंजाबी भाषा में किए गए एक ट्वीट में कहा, ‘दिल्ली में हम हर परिवार को 200 यूनिट मुफ्त बिजली मुहैया कराते हैं. महिलाएं बहुत खुश हैं. पंजाब की महिलाएं भी महंगाई से काफी नाराज हैं. आप सरकार पंजाब में भी मुफ्त बिजली देगी. कल मिलते हैं चंडीगढ़ में.’

पंजाब पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेससवार्ता में कहा कि यदि उनकी पार्टी पंजाब विधानसभा चुनाव में जीतती है तो पहली ही कैबिनेट मीटिंग में बिजली की कीमतों में राहत देने का फैसला लिया जाएगा. ‘आप’ नेता ने दिल्ली का उदाहरण देते हुए कहा कि हमने पहली बार जब 2013 में दिल्ली में चुनाव लड़ा था तो देखते थे कि लोगों को बढ़ा-चढ़ाकर बिल भेजे जाते थे. पंजाब की तरह ही सरकार बिजली कंपनियों से मिली हुई थी. आज दिल्ली में बेहद कम दाम पर लोगों को 24 घंटे बिजली की आपूर्ति मिल रही है. हमें पंजाब में भी दिल्ली के उस मॉडल को लागू करना है.

कैप्टन सरकार पर हमला बोलते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश में लगभग सबसे महंगी बिजली पंजाब में मिलती है, जबकि पंजाब में बिजली बनती है. इसके बावजूद सबसे महंगी बिजली पंजाब में क्यों मिलती है? क्योंकि बिजली कंपनी और पंजाब की सरकारी सत्ता में गंदी साठगाठ है.

ये भी पढ़ें: क्या गर्भवती महिलाएं लगवा सकती है कोविड वैक्सीन? स्वास्थ्य मंत्रालय ने दिया जवाब