Kanwar Yatra 2021: उत्तराखंड सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा रद्द

कांवड़ यात्रा 2021
Image Credits: Pexels

Kanwar Yatra 2021: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण उत्तराखंड (Uttarakhand) सरकार ने कांवड़ यात्रा (Kanwar Yatra) पर बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने आज यानि मंगलवार रात कांवड़ यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है. यह फैसला उच्च अधिकारियों और पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से चर्चा करने के बाद लिया गया है. वहीं मुख्यमंत्री का कहना है कि हम हरिद्वार को कोरोना का केंद्र नहीं बनाना चाहते हैं.

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए बताया है कि हमने उच्च अधिकारियों और पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों के साथ चर्चा की और निर्णय लिया कि हम इस समय कांवड़ यात्रा नहीं करेंगे. इसके बाद उन्होंने कहा कि गदरपुर में एक वेरिएंट मिला है इसलिए हम हरिद्वार को कोविड का केंद्र नहीं बनाना चाहते हैं. जिसके चलते यह कांवड़ यात्रा पर रोक लगा दी गई है.

आपको बता दें कि कोरोना के कारण कांवड़ यात्रा पर लगातार दूसरे साल रद्द कर दी गई है. इससे पहले भी कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यह निर्णय लिया गया था. दरअसल, मुख्यमंत्री की बैठक में उच्चाधिकारियों ने कहा है कि कोरोना को देखते हुए कांवड़ यात्रा का संचालन करना उचित नहीं होगा.

उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु उत्तराखंड में प्रवेश करेंगे. साथ ही इन सभी लोगों की श्रद्धालुओं की कोरोना जाचं होना संभव नहीं है. इसलिए इस यात्रा को रद्द करना ही सही फैसला होगा.

ये भी पढ़ें: द्वारकाधीश मंदिर के झंडे पर गिरी आकाशीय बिजली, लोग बोले-भगवान ने बचा लिया