द्वारकाधीश मंदिर के झंडे पर गिरी आकाशीय बिजली, लोग बोले-भगवान ने बचा लिया

Dwarka House Gujrat

गुजरात (Gujrat) के द्वारका स्थित प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर (Dwarkadhish Temple)के झंडे पर मंगलवार दोपहर को अचानक से बिजली गिर गई. जिसके कारण झंडा फट गया. हालांकि अच्छी बात यह रही कि हादसे में द्वारकाधीश मंदिर को कोई भी हानि नहीं हुई है. इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. वहीं लोगों का कहना है कि इस हादसे से शहर के लोगों को द्वारकाधीश ने बचा लिया है.

दरअसल, गुजरात में इन दिनों बारिश हो रही है. साथ ही तेज हवा और आकाशीय बिजली भी गरज रही है. वहीं इस हादसे से रिहायशी इलाके में बिजली गिरती से बड़ा नुकसान हो सकता था क्योंकि मंदिर के आसपास घनी बस्ती का इलाका है. वहीं इस पर स्थानीय लोगों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब मंदिर के किसी हिस्से पर बिजली गिरी है. आपको बता दें कि म लगभग 2200 साल पुराना है. इस मंदिर को जगत मंदिर के नाम से जाना जाता है.

द्वारका के SDM निहार भेटारिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि मंगलवार दोपहर को अचनाक बिजली गिरने की घटना होने के बाद प्रशासन ने मंदिर परिसर में जाकर जांच की है. उन्होंने बताया है कि बिजली से मंदिर को कोई हानि नहीं हुई है. केवल झंडे को ही नुकसान पहुंचा है.

ये भी पढ़ें: केरल और महाराष्ट्र में तीसरी लहर का आगमन शुरू, विशेषज्ञों ने किया आगाह