Devi Laxmi or Wealth: इन 4 कामों का भुगतना पड़ सकता है खामियाजा, माता लक्ष्मी भी हो सकती हैं रुष्ठ

Laxmi mata ki kripa
Image Credit:- thevocalnewshindi

Devi Laxmi or Wealth: शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी की आराधना का विशेष दिन माना जाता है. इस दिन मुख्य रूप से लोग संतोषी माता और वैभव लक्ष्मी के व्रत का धारण करते हैं. साथ ही इस दिन लोग माता लक्ष्मी की विशेष रूप से आराधना करते हैं. मान्यता है कि जो भी व्यक्ति माता का भक्त है, तो उसे शुक्रवार के दिन कभी भी इन 4 कामों को नहीं करना चाहिए.

ये भी पढ़े:- इस एक फूल को तिजोरी में रखने मात्र से, माता लक्ष्मी करेंगी आपके ऊपर धन की वर्षा

अन्यथा उसे माता लक्ष्मी के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है. हमारे आज के इस लेख में हम आपको 4 कामों के बारे में ही बताने वाले हैं जिन्हें आप शुक्रवार के दिन भूल से भी ना करें. तो चलिए जानते हैं….

Devi Laxmi Blessings

कौन से हैं वह 4 काम, जो नहीं है माता लक्ष्मी को प्रिय (Devi Laxmi or Wealth)

शुक्रवार के दिन कभी भी किसी से उधार धन लेना और किसी से भी उधार धन लेना आपको महंगा पड़ सकता है. शुक्रवार के दिन किसी की उधारी और कर्ज को चुकाना भी नहीं चाहिए. इससे भी माता लक्ष्मी आपसे हमेशा के लिए रुके हो सकती हैं.

Laxmi ji or blessings

आज के दिन शक्कर यानी कि चीनी का दान करने से बचना चाहिए. शुक्रवार के दिन चीनी का दान करने से आपके घर की सुख शांति चली जाती है. साथ ही चीनी का संबंध शुक्र ग्रह से है, तो इससे आपके जीवन की खुशियां पर भी ग्रहण लग जाता है.

Diwali 2021: ये 21 शुभ चीजें घर लाने से बदलेगी, घर में होगी धनवर्षा

शुक्रवार के दिन भूल से भी किसी स्त्री का अपमान ना करें. इतना ही नहीं आज के दिन किन्नर, लड़कियों और माताओं बहनों का भी सम्मान करना चाहिए. अन्यथा आपको देवी लक्ष्मी के का सामना करना पड़ सकता है.

Vastu For Laxmi

आज के दिन आपको अपने घर के द्वार बंद नहीं करने चाहिए. आज के दिन आपको सुबह से लेकर शाम तक अपने घर का दरवाजा खुले रखना चाहिए, अन्यथा माता लक्ष्मी आपके द्वार से लौट सकती हैं.