Dreams Interpretations: रात को सोते समय अगर आपको भी आते हैं डरावने सपने, तो शीघ्र करें ये उपाय

Dreams Interpretations
Image Credit:- thevocalnewshindi

Dreams Interpretations: रात को सोते समय सपने आना एक सामान्य बात है. लेकिन अक्सर रात को ऐसे सपने आते हैं जिनको देखकर व्यक्ति काफी डर जाता है. हमें जिन चीजों का अंदाजा भी नहीं होता ऐसी चीजें सपने में हो जाया करती है. जिसके चलते अधिकतर लोग सपनों के आने से काफी परेशान रहते हैं.

ये भी पढ़े:- सपने में अगर आपको भी दिखाई दे रहे हैं सांप, तो हो जाएं सतर्क

हालांकि कभी-कभी सपनों में अच्छे सपने भी आ जाते हैं जिससे मन प्रफुल्लित हो उठता है, लेकिन यदि आप बुरे सपनों से काफी परेशान हैं और उनसे छुटकारा चाहते हैं तो जानिए कुछ उपाय बुरे सपनों से बचने के लिए.

Dream Interpretation

मोर पंख से दूर होगा हर सपना बुरा

मोर पंख यारी मोर का पंख. इस मोरपंख को हिंदू धर्म में बेहद शुभ माना जाता है. अक्सर लोग इसे घर की सजावट के लिए इस्तेमाल करते हैं लेकिन आप मोर पंख का इस्तेमाल सपनों को दूर भगाने के लिए भी कर सकते हैं. सोते समय तकिए के नीचे मोर पंख रखने से बुरे सपने नहीं आते हैं.

कपूर का धुंआ बनाए रखेगा सकारात्मकता का माहौल

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि जिस घर में नकारात्मकता का वातावरण होता है वहां पर बुरे सपने आते हैं. ऐसे भी आप सोने से पहले मैं कमरे में कपूर का धुंआ अवश्य लगाएं. इससे आपको बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे.

Dream Predictions

कैंची, चाकू से नहीं आते है बुरे सपने

यदि किसी को लगातार सपनों में बुरे बुरे सपने दिखाई दे रहे हैं. तो वह अपने तकिए के नीचे कोइं धारदार हथियार चाकू कैची इत्यादि लेकर सोए. ऐसा करने से बुरी शक्तियां आसपास नहीं भटक सकती है और आपको बुरे सपने भी आना बंद हो जाते हैं.

फिटकरी के टुकड़े करेंगे हर बुरे सपने को दूर

यदि आपके बच्चे रात को अचानक उठ कर रोने लगते हैं तो हो सकता है कि उन्हें किसी बुरे सपने ने घेर लिया हो. ऐसे में आप मंगलवार तथा शनिवार को फिटकरी लेकर सिरहाने पर रख दें. ऐसा करने से बुरे सपने आना बंद हो जाएंगे.