Naag Panchami 2022: सपने में अगर आपको भी दिखाई दे रहे हैं सांप, तो हो जाएं सतर्क

Naag Panchami 2022
Image Credit: wikimedia
Last updated:

Naag Panchami 2022: सोते समय सपना दिखना एक आम बात है. लेकिन कभी कभी सपने में हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जिनको लेकर हम काफी डर जाते हैं. इन्हीं में से एक है सपने में सांप देखना. सांप जो कि जहरीले प्राणियों के श्रेणी में आता है. एक व्यक्ति की जान तक ले सकता है. यही कारण है कि सांप को असल में देखकर लोग डर जाते हैं. लेकिन यदि आपको अपने सपने में सांप दिखाई दे रहे हैं तो सावधान हो जाएं. यह कोई अच्छा संकेत नहीं है.

ये भी पढ़े:- अगर सपने में आपको भी दिखाई दे रहे हैं मरे हुए लोग, तो हो सकता है ये मतलब….

दरअसल, नींद में दिखने वाले सपने हमें कई चीजों का संकेत देते हैं. ऐसे में सपने में सांप का बार बार दिखना भी कोई अच्छी बात नहीं होती है. स्वप्न शास्त्र में सपने में सांप दिखने के पीछे कई मतलब बताए गए हैं. आइए जानते हैं कि सपने में सांप बार बार दिखने का क्या संकेत होता है.

नागपंचमी

सपने में सांप दिखने के हो सकते हैं कई मतलब

आपको सांप सपने में डसता हुआ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके ऊपर कोई बड़ी परेशानी आने वाली है.

यदि आपको सपने में सांप के दांत दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपका कोई करीबी आपको धोखा देने वाला है. ऐसे में यह सपना आपको आगाह करने वाला है.

यदि आपको सपने में मरा हुआ सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन से कोई बड़ा संकट टलने वाला है.

indonesia snake

यदि आप सपने में देखते हैं कि सांप अपक पीछा कर रहा है और आप दौड़ रहे हैं तो इसका मतलब है कि आप असल जिंदगी में किसी परेशानी से भाग रहे हैं और जल्द ही आपको उसका समाधान ढूंढ लेना चाहिए.

यदि आपको सपने में उड़ता हुआ सांप दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि अप्रिय घटना घटित होने वाली है.

इन सभी के अतिरिक्त सपने में सफेद सांप दिखना बेहद शुभ माना जाता है. सफेद सांप दिखने का मतलब है कि आपको कोई बड़ा लाभ होने वाला है.

cobra snake

कालसर्प दोष का भी है संकेत

यदि आपको अपने सपने में बार बार सांप दिखाई देते रहते हैं तो इसका मतलब यह भी हो सकता है कि आपका कुंडली में कालसर्प दोष हो. यदि आपको ऐसा लगता है तो किसी विशेष विशेषज्ञ से अपनी कुंडली दिखवाकर आप कालसर्प दोष का निवारण करा सकते हैं.

Snake Fart

सपनों से बचने के लिए नागपंचमी पर करें ये उपाय

यदि आप अपने सपने में दिखने वाले सांपों से निजात चाहते हैं तो नागपंचमी के दिन शिवलिंग के नाग को जल अर्पित करें. सावन सोमवार का व्रत धारण करें और पूजन करें. शिवलिंग पर बेलपत्र, दूध आदि चढ़ाए व पूजन करें. इसके अलावा चांदी का नाग नागिन का जोड़ा बहते जल में प्रवाहित करने से आपको सांप के सपनों से छुटकारा मिल सकता है.