comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Vastu for gift: भूल से भी किसी से तोहफे में ना लें ये चीजें, वरना हाथ धोकर पीछे पड़ जाएंगे राहु-केतु

Published Date:

Vastu for gift: वास्तु शास्त्र में व्यक्ति के जीवन की तरक्की से जुड़ी समस्त बातों का जिक्र किया गया है. यही कारण है कि वास्तु में बताए गए नियमों का हर व्यक्ति बेहद सावधानी के साथ पालन करता है.

वास्तु में घर के निर्माण, साज सज्जा और चीज़ों को रखने से जुड़े आवश्यक नियमों के बारे में जानकारी दी गई है. जिनका पालन करके व्यक्ति खुद को वास्तु दोष से बचाता है.

लेकिन कई बार जाने अनजाने में व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से ऐसी कुछ चीजें ले लेता है, जिसका खामियाजा उसे आगे चलकर भुगतना पड़ता है.

यानी व्यक्ति को इन चीज़ों को किसी दूसरे व्यक्ति से मुफ्त लेते समय सावधानी बरतनी चाहिए, वरना आपको जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. तो चलिए जानते हैं…

vastu for money
Imagecredit:- thevocalnewshindi

किन चीज़ों को दूसरों से मुफ्त लेने से बचें…

अगर आप मुफ्त में किसी दूसरे व्यक्ति से नमक लेते हैं, और बदले में उसे कुछ भी नहीं देते हैं, तो आपको जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नमक किसी से लेकर प्रयोग करने पर आपके ऊपर शनि की कुदृष्टि पड़ती है. जिससे आपके घर परिवार के लोग अनेक बीमारियों का शिकार हो जाते हैं, इसलिए कभी भी नमक मुफ्त में लेकर इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

अगर आप किसी व्यक्ति से सुई मांगते हैं, तो इससे भी आपके जीवन में नकारात्मक ऊर्जा आती है. साथ ही परिवार के सदस्यों के मध्य कलह बढ़ने की संभावना रहती है.दूसरे व्यक्ति से मांगकर सुई का प्रयोग आपको धन की कमी का शिकार बना देता है. इतना ही नहीं, ऐसा करने पर दम्पति के बीच झगड़े उत्पन्न होने लगते हैं.

shanidev
Imagecredit:- thevocalnewshindi

अगर आप किसी से मांगकर तेल का प्रयोग करते हैं, तो इससे आपके जीवन में धन संबंधी दिक्कतें आती हैं. साथ ही मांगकर तेल का इस्तेमाल करने पर आपको एक एक पाई के लिए तरसना पड़ता है.

व्यक्ति को कभी भी लोहे की कोई वस्तु किसी से मांगकर या दान में मिलने पर प्रयोग नहीं करनी चाहिए. इससे भी आपको जीवन में रोग और दरिद्रता का शिकार होना पड़ता है. साथ ही व्यक्ति के जीवन में कई सारी परेशानियां एक साथ घर कर लेती हैं.

ये भी पढ़ें:- शुक्र का राशि परिवर्तन इन 4 राशियों के जीवन में लाने वाला है बड़ा बदलाव, जानें अपनी राशि का हाल

आपने अक्सर सुना होगा कि व्यक्ति को रुमाल गिफ्ट के तौर पर किसी से नहीं लेना चाहिए. इसे आपके मध्य झगड़े का कारण माना जाता है. यानि आपको किसी दूसरे का दिया हुआ रुमाल इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, वरना आपके बीच दूरियां पैदा होने लगती हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...