Vastu For Slippers: घर में इस जगह पर रखें जूते-चप्पल कराते हैं आर्थिक नुकसान, रूठ सकता है आपका भाग्य

Vastu For Slippers
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Slippers: वास्तुशास्त्र एक ऐसा शास्त्र है, जो आपको सही दिशाओं का ज्ञान कराकर जीवन की परेशानियों से मुक्त कराता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार उचित दिशाओं के अनुरूप यदि आप अपने घर की स्थिति बनाए रखते हैं तो आपको वास्तु दोष से मुक्ति मिल सकती है. वास्तु शास्त्र घर की वस्तुओं को व्यवस्थित रूप से रखने का तरीका बताता है. घर के मंदिर से लेकर घर में लगाई जाने वाली तस्वीरों तक वास्तु शास्त्र अपनी रणनीतियां बताता है.

इसी के साथ ही वास्तु शास्त्र में जूते-चप्पल रखने के लिए भी कुछ नियम बताए गए हैं. वास्तु के अनुसार घर की सभी चीजों को सही दिशा में रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. इसी के चलते जूते चप्पलों को भी आपको ऐसी जगह पर रखना चाहिए जहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होना वर्जित हो जाए.

वास्तु में जूते चप्पलों से जुड़े कई वास्तु नियम बताए गए हैं, जिनको मानने से आप अपने जीवन की कई परेशानियों को दूर कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं, वास्तु टिप्स.

vastu

जूते चप्पलों को भूल से भी इस दिशा में ना रखें

हमें अपने जूते चप्पलों को कभी भी घर के बेडरूम के पास में ही लेकर जाना चाहिए. इससे माता लक्ष्मी नाराज होती हैं. इसके अलावा जब आप कहीं से बाहर आते हैं तो आपको अपने जूते चप्पल कभी भी उत्तर दिशा की ओर नहीं रखनी चाहिए. इस दिशा में जूते चप्पल रखने से सकारात्मक ऊर्जा का नाश होता है.

जूते-चप्पल को इस दिशा में रखने से होगा लाभ

वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको जूते चप्पल पश्चिम दिशा या दक्षिण पश्चिम की दिशा में रखना चाहिए. इस दिशा में जूते चप्पलों को रखने से कोई भी बुरा प्रभाव आपके जीवन पर नहीं पड़ेगा.

slippers 8.compressed

जूते चप्पलों का यह रंग तरक्की का बनेगा संकेत

वास्तु के अनुसार यदि आप अपने जीवन में तरक्की चाहते हैं तो नीले रंग के जूते चप्पल पहनना शुरू कर दें. इस रंग के जूते चप्पल पहनने से आपको तरक्की मिलेगी.

ये भी पढ़ें:- शनिवार के दिन भूल से भी ना करें ऐसा काम, शनिदेव हो जाते हैं नाराज

जूते चप्पलों का यह रंग होगा आपके लिए हानिकारक

वास्तु के अनुसार आपको कभी भी पीले रंग के जूते चप्पल नहीं पहनना चाहिए. पीले रंग के जूते चप्पल पहनने से आपको काफी नुक़सान उठाना पड़ सकता है. पीला रंग ब्रहस्पति देव का होता है. जिसके चलते आपको पीले रंग के जूते चप्पल नहीं पहनना चाहिए.