Vastu For Wealth: सिर से नहीं उतर रहा कर्ज का बोझ, तो कबूतर का एक पंख करेगा चमत्कार

Vastu For Wealth
Image Credit:- unsplash.com

Vastu For Wealth: धरती पर कई तरह के पशु-पक्षी निवास करते हैं. जिनमें से कुछ पशु पक्षी हमारे लिए काफी फायदेमंद होते हैं. इनके आसपास होने से जीवन में कभी सकारात्मक तथा कभी नकरात्मक प्रभाव भी बनता है. शुभ पक्षियों में जैसे मोर, गरुड़ और तोता आदि. इन्हीं में कबूतर को भी एक शुभ पक्षी माना जाता है. इतना ही नहीं कबूतर का पंख भी बेहद शुभ माना जाता है.

ये भी पढ़े:- अगर सपने में आपको भी दिखाई दे रहे हैं मरे हुए लोग, तो हो सकता है ये मतलब….

प्राचीनकाल से ही कबूतर का बड़ा महत्व है. पुराने समय में कबूतर को संदेशवाहक के रूप में प्रयोग किया जाता था. कबूतर को ईश्वर का संदेशवाहक भी कहा जाता था. लेकिन वर्तमान में भी कबूतर का घर में आगमन बेहद शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि घर में कबूतर का पंख दिखने का मतलब है कि आप मालामाल होने वाले हैं. वर्तमान समय में कई लोग कबूतर के पंख से जुड़े कई टोटके करते हैं. ये टोटके आपके जीवन में धन की बरसात कर देंगे और साथ ही इनसे आपके कर्ज में भी मुक्ति मिलेगी.

China Pigeon

तो आइए जानते हैं, कबूतर के पंख से जुड़े कुछ टोटके

भारी कर्ज से छुटकारा पाने में मददगार है कबूतर के पंख का टोटका

अगर आपके ऊपर कोई भारी कर्ज चल रहा है, और आप उस कर्ज से छुटकारा पाना चाहते हैं. तो आप कबूतर के तीन पंखों को लेकर घर के अलग-अलग हिस्सों में रख दें. इसके बाद कबूतर का एक पंख अपने घर के लिविंग रूम के दक्षिण दिशा में रख दें. फिर दूसरे पंख को किचन के उत्तरी दिशा के कोने में रख दें. अगर आपके पति पत्नी के बीच झगड़े होते हैं तो कबूतर के पंख को बेड रूम में पूर्वी कोने पर रखना बेहतर रहेगा. इस टोटके से आपका कर्जा धीरे धीरे कम होने लगेगा.

Business Idea

कबूतर के पंख से पाएं ढेर सारा धन

कबूतर धन प्राप्ति के लिए बेहद शुभ पक्षी माना जाता है. यदि आप कबूतर के पंख के जरिए धन के आगमन के रास्ते खोलना चाहते हैं तो कबूतर के पंख को घर की तिजोरी में रखना शुरू कर दीजिए. इसके लिए कबूतर के पंख को एक सफ़ेद या लाल कपड़े में लपेटें फिर माता लक्ष्मी को ध्यान में रखते हुए पंख के ऊपर लाल धागा 7 बार लपेटें. इसके बाद इस कपड़े को आप घर की तिजोरी या फिर अलमारी रख लें. यह टोटका आपके जीवन में धन का अंबार ला देगा. आपकी तिजोरी कभी भी धन से खाली नहीं रहेगी.

OHPC Recruitment 2022

कबूतर के पंख से मिल जाएगी नौकरी

 यदि आप नौकरी ढूंढने के लिए काफी प्रयास कर रहे हैं लेकिन इसके बाबजूद आपको नौकरी मिलना मुश्किल हो रहा है तो बृहस्पतिवार के दिन आप कबूतर के पंख का यह टोटका जरूर करें. इसमें आप पीले कपड़े में हल्दी की एक गांठ के साथ कबूतर का एक पंख और पीली कौड़ी रख दें. फिर इसको अपने घर की तिजोरी में रख दें. इस टोटके से आपको निश्चित तौर पर नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाएगी.