Vastu For Wealth: रुपए-पैसों से भर जाएगी आपकी तिजोरी, वास्तु के ये नियम है बेहद जरूरी

Vastu For Wealth
image credit: thevocalnews

Vastu For Wealth: अपने जीवन में धन कमाना हर किसी का मुख्य उद्देश्य बन चुका है. लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी जब व्यक्ति अपने अनुसार धन कमाने में निराशा हासिल करता है, तब वह कुछ उपायों के विषय में जानना शुरू कर देता है.

ये भी पढ़े:- माता लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न, तो रोजाना करें ये 4 काम

दरअसल, वास्तु शास्त्र में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिनको करने से माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो जाएंगी. धन लाभ से जुड़े वास्तु उपायों के जरिए आप अपने जीवन की आर्थिक समस्याओं को दूर कर सकते हैं. इन उपायों को करने से देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर सदा बनी रहेगी. आपके जीवन में सुख व समृद्धि बढ़ेगी.

Vastu For Wealth

धन लाभ के लिए अपनाएं ये अचूक उपाय

वास्तु के अनुसार, घर की झाड़ू का संबंध माता लक्ष्मी से माना जाता है. जिसके चलते वास्तु के अनुसार कहा जाता है कि घर की झाड़ू को सदा छिपाकर रखना चाहिए. साथ ही झाड़ू पर कभी पैर नहीं लगना चाहिए.

वास्तु शास्त्र के अनुसार पीपल के पेड़ पर भी माता लक्ष्मी का निवास होता है. यदि आप रोजाना सुबह स्नान करके पीपल के पेड़ पर जल चढ़ाते हैं तो माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होंगी. साथ ही आपके जीवन में समृद्धि आएगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार, सुबह उठकर सबसे पहले आपको घर के सभी खिड़की दरवाजे खोल देना चाहिए. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है तथा माता लक्ष्मी का आगमन होगा.

Vastu For Wealth

इन उपायों से घर में बनी रहेगी बरकत

जिस घर में गंदगी रहती है, उस घर में माता लक्ष्मी कभी निवास नहीं करती हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार आपको अपना घर साफ सफाई रखना चाहिए तभी आपके घर में धन की बरकत बनी रहेगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि आप अपने घर में धन का भंडार चाहते हैं तो पूजा स्थान पर चावल का ढेर लगाकर उस पर माता अन्नपूर्णा की स्थापना करें और प्रतिदिन उनकी पूजा पाठ करें.

घर के पूजा घर में शंख भी अवश्य रखना चाहिए. शंख का संबंध भी माता लक्ष्मी से लगाया जाता है. देवी लक्ष्मी के साथ ही शंख की भी प्रतिदिन पूजा करनी चाहिए.