Vastu tips for kitchen: कभी खाली नहीं होगा अन्न का भंडार, किचन में लगाएं शिव जी के साथ इनकी मूर्ति…

kitchen vastu tips
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu tips for kitchen: वास्तु के नियमों का हमारे जीवन में विशेष महत्व है. जो भी व्यक्ति अपने जीवन में किसी भी शुभ काम की शुरुआत वास्तु के इन नियमों को ध्यान में रखकर करता है. उनके जीवन में सदैव सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. हमारे आज के इस लेख में हम आपको किचन से जुड़े कुछ एक वास्तु उपाय बताने वाले हैं. जिनको अपनाकर आप भी अपनी रसोई में देवी अन्नपूर्णा की कृपा पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

ये भी पढ़े:- शिव जी का डमरू है बेहद खास, घर में इस जगह पर रखने से दूर होती है धन की दिक्क्त…

वास्तुशास्त्र के अनुसार, यदि आप अपने किचन में सोमवार के दिन शिव जी के साथ माता अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाते हैं. तो आपके जीवन में कभी भी अन्न की कमी नहीं होने पाती है. साथ ही देवी अन्नपूर्णा की कृपा के साथ भोलेनाथ भी अपनी कृपा बरसाते हैं. आप अपने किचन में यदि शिव जी के साथ मां अन्नपूर्णा की ऐसी तस्वीर लगाते हैं. जिसमें माता अन्नपूर्णा शिव जी को भिक्षा दे रही हैं. तो वास्तु के अनुसार, ये तस्वीर आपको काफी लाभ पहुंचाती है.

तो इसलिए किचन में लगानी चाहिए शिव जी के साथ देवी अन्नपूर्णा की तस्वीर

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, देवी अन्नपूर्णा माता पार्वती का ही रूप हैं. कहा जाता है एक बार जब धरती पर पीने के शुद्ध जल औऱ अन्न की कमी हो गई थी. तब समस्त पृथ्वीवासी अपनी इस परेशानी का हल जानने हेतु जगत के पालनहार विष्णु जी के पास पहुंचे.

Lord shiva

विष्णु जी ने जब जाकर शिव जी को इस बारे में बताया, तब शिव जी ने धरती पर जाकर वहां का मुआना किया. औऱ तभी माता पार्वती ने एक भिखारी का वेश धारण करके माता पार्वती के अवतार अन्नपूर्णा मैया से भिक्षा में अनाज मांगा, जिसे शिव जी ने समस्त मनुष्यों में बराबर बांट दिया.

Sawan 2021

मान्यता ये भी है कि जब काशी में अनाज की कमी हो गई, तब शिव जी ने माता पार्वती के अवतार मां अन्नपूर्णा से भिक्षा मांगकर काशी के लोगों का पेट भरा था. इसलिए रसोईघर में माता अन्नपूर्णा और शिव जी की तस्वीर लगानी चाहिए. इस दौरान घर के सभी सदस्यों को माता अन्नपूर्णा से हाथ जोड़कर घर के भंडार भरे रखने की प्रार्थना करें.