Vastu tips for plant: इस पौधे को लगाने से दूर होते हैं आर्थिक संकट, घर आती हैं देवी लक्ष्मी…

Vastu tips for plant
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Vastu tips for plant: वास्तु शास्त्र में मानव जीवन की तरक्की और विकास से जुड़े अनेक नियमों के बारे में बताया गया है.

ऐसे में यदि आप भी किसी नए काम की शुरुआत वास्तु नियमों को ध्यान में रखकर करते हैं, तो आपको अवश्य ही इसका लाभ प्राप्त होता है.

इसके विपरित अगर आप वास्तु नियमों की अनदेखी करते हैं, तो इसका परिणाम आपको अपने जीवन में कई प्रकार की घटनाओं के घटित होने के तौर पर भुगतना पड़ता है.

ये भी पढ़े:- इन पांच पौधों को लगाने से घर में होगा लक्ष्मी का वास, दूर होगी आर्थिक परेशानियां…

ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको एक ऐसे पौधे के बारे में बताने वाले है, जिसके बारे में वास्तु नियम बताए गए हैं.

वास्तु के अनुसार, इस पौधे को लगाने मात्र से आपके जीवन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं. तो चलिए जानते हैं कौन सा है वह पौधा…

ये पौधा लगाते ही दूर हो जाएंगी जीवन की सारी परेशानियां..

बांस का पौधा घर में लगाने से आपके घर में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है.इतना ही नहीं, ये घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों के प्रभाव को भी कम करता है, जिससे घर में दरिद्रता का नाश होता है.

इसे घर में रखने से आपके घर में खुशियां आती हैं. कई सारे धार्मिक विशेषज्ञों का मानना है कि बांस का पेड़ लगाने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आता है,

Vastu tips for plant

जिसे घर की पूर्व दक्षिण दिशा में लगाना सबसे लाभकारी बताया गया है. इसके गमले में यदि आप लाल रंग के पत्थर या लाल रिबन बांध देते हैं, तो इसका आपको शुभ फल देखने को मिलता है.

इतना ही नहीं घर में बांस का पौधा लगाने से बच्चों का मन पढ़ाई लिखाई में लगता है. और इसको सिक्का डालकर घर की पश्चिम दिशा में रखने से आपके घर के सदस्यों में गंभीरता आती है.

Vastu tips for plant

करियर और व्यापार में तरक्की के लिए बांस के पौधे को उत्तर दिशा में लगाएं, जिससे आपको लाभ होगा.

साथ ही इसके गमले में नीले रंग के पत्थर डालने से आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलती है. साथ ही इससे घर का वातावरण और हवा दोनों ही शुद्ध रहते हैं.