Vastu tips for wealth: घर की इस दिशा में रखें देवी लक्ष्मी की प्रतिमा, धन के साथ खिंची चली आएंगी खुशियां…

Morning Vastu Tips
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu tips for wealth: हिंदू धर्म में कुल 33 कोटि के देवी देवता है. जिनको प्रत्येक को पूजा जाता है. इतना ही नहीं, हिंदू धर्म के अनुयायी घर के मंदिर में भी हर देवी-देवता की मूर्ति को स्थापित करते हैं. ताकि उनके जीवन में सदैव ईश्वर की कृपा बनी रहे. साथ ही हर व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि निवास करें.

यही कारण है हमारे और आपके घर के मंदिरों में हर देवी-देवता की मूर्ति मौजूद होती है. लेकिन क्या आप जानते है, कि घर के मंदिर या कहीं भी भगवान जी की मूर्ति रखने का सही स्थान क्या है, जिसके चलते आपको घर में भगवान की मूर्ति रखने का लाभ प्राप्त हो सके. क्योंकि कई बार देखा गया है कि हम घर में सारे देवी देवता स्थापित तो कर लेते हैं.

ये भी पढ़े:- आपकी तिजोरी में रखा धन हो जाएगा दोगुना, केवल करें ये काम….

लेकिन उचित दिशा का ज्ञान ना होने पर आपको उसका उचित फल नहीं मिल पाता है. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको भगवान जी की मूर्ति या प्रतिमा किस स्थान पर रखें, जिससे आपको लाभ हो सके. इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं….

vastu tips for wealth
Image Credit:- pixabay.com

घर में इस स्थान पर रखी देवी लक्ष्मी समेत इन भगवानों की मूर्ति कराएगी लाभ…

अगर आप घर के मंदिर के अलावा, कहीं ओर भी भगवान गणेश जी मूर्ति या प्रतिमा लगाना चाहते हैं, तो घर की उत्तर दिशा में गणेश जी की मूर्ति रखने से आपके घर में सुख-समृद्धि का वास होता है.

भगवान गणेश के अलावा यदि आप देवी लक्ष्मी की प्रतिमा भी लगाना चाहते हैं, तो गणेश जी की दाई तरफ ही लक्ष्मी जी की प्रतिमा लगाने पर आपको लाभ होगा.

Vastu tips for wealth

घर में मंदिर के अलावा उत्तर दिशा में आप शिवलिंग भी स्थापित कर सकते हैं. ध्यान रहें शिवलिंग का मुख सदा उत्तर दिशा में ही होना चाहिए, तभी आप पर भोलेनाथ का आशीर्वाद बना रहता है.

आप घर के किचन में यदि शिव जी के साथ माता अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाते हैं, तो आपके घर में कभी अनाज की कमी नहीं होती है.

घर के मंदिर के अलावा यदि आप अपने बेडरूम में राधा और श्री कृष्ण की तस्वीर लगाते हैं, तो इससे आपके दांपत्य जीवन में खुशहाली रहती हैं. साथ ही घर में कुबेर जी की तस्वीर लगाना भी शुभ माना जाता है.