comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Winter’s vastu tips: जाड़े के मौसम में भूलकर भी ना करें ये काम, वरना जीवन में लग जाएगा वास्तु दोष

Published Date:

Winter’s vastu tips: वास्तु के नियमों का पालन करने पर व्यक्ति के जीवन की हर समस्या का हल हो जाता है. यही कारण है कि व्यक्ति अपने जीवन में किसी भी नए काम की शुरुआत वास्तु नियमों के मुताबिक ही करता है, ताकि उसे लाभ हो. फिर चाहे बात घर की साज सज्जा की हो, या घर के निर्माण की.

वास्तु में बताए गए नियम ही व्यक्ति को हर काम में फायदा दिलाते हैं. इसी तरह से, अब जब सर्दियों का मौसम शुरू हो चुका है, ऐसे में आपको कुछ एक बातों पर अवश्य ध्यान देना चाहिए, जोकि वास्तु से जुड़ी हैं. साथ ही जाड़े के समय में आपको इन कामों को करने से बचना भी चाहिए,

ताकि आपके जीवन में वास्तु दोष ना उत्पन्न होने पाए. इसके लिए जरूरी है कि आप सर्दियों में कुछ एक जरूरी वास्तु की बातों का ध्यान जरूर रखें, ताकि आगे चलकर आपको उसका नुकसान ना उठाना पड़े. तो चलिए जानते हैं…

winter
image credit:- thevocalnewshindi

सर्दियों से जुड़े जरूरी वास्तु टिप्स के बारे में….

जाड़ों के मौसम में कई लोग ठंड से बचने के लिए और हाथ तापने के लिए अंगीठी का प्रयोग करते हैं. वास्तु की मानें तो आपको अगर वास्तु दोष से बचना है, तो अंगीठी को घर की अग्नि कोण दिशा में ही जलाना चाहिए. अन्यथा आपको जीवन में धन और मान सम्मान की हानि झेलनी पड़ सकती है.

जो लोग अपने कारोबार में चल रही उथल पुथल की वजह से परेशानी में हैं, उन्हें जाड़ों में घर की दक्षिण दिशा में 9 लाल रंग की मोमबत्ती जलाने के बाद सोने से लाभ मिलता है.

Weather News
Image Credits: Pixabay

अगर सर्दियों में आप अपनी रसोई में देसी घी के लड्डू, चने, गुड़, सूखे मेवे इत्यादि रखते हैं, तो इससे ना केवल आपके स्वास्थ्य को फायदा पहुंचता है, बल्कि आपके जीवन में वास्तु दोष भी नहीं लगने पाता है.

जाड़ों के दिनों में सूरज का प्रकाश बेहद कम मात्रा में घर के अंदर पहुंच पाता है, ऐसे में आपको खिड़की और दरवाजों पर दिन के समय में मोटे पर्दे नहीं डालने चाहिए, अन्यथा सूर्य का प्रकाश अंदर नहीं आने पाता. जिससे भी आपके घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है.

ये भी पढ़ें:- सर्दियों में ये ड्राई फ्रूट हार्ट के लिए है फायदेमंद, डायबिटीज जैसी बीमारियां भी रहेंगी दूर

अगर आप सर्दियों के मौसम में अपने बेड पर गुलाबी रंग की तकिया और चादर का प्रयोग करते हैं, तो इसे वास्तु के अनुसार बेहद शुभ माना जाता है और जाड़ों में अधिक से अधिक गुलाबी रंग की चीज़ों का प्रयोग करने से आपके मन को शीतलता प्राप्त होती है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Shocking: पेट में 9 महीने का बच्चा और महिला ने जिम में की ऐसी हरकत, देखकर शॉक्ड रह जाएंगे आप

Shocking:  प्रेगनेंसी के दौरान नौ महीनों में महिलाओं को...

Lemon Pickle Recipe: मिनटों में तैयार हो जाएगा नींबू का आचार! सीखें आसान रेसिपी

Lemon Pickle Recipe: सर्दियों में सुबह नाश्ते में पराठे...

Mahindra XUV 300 Turbo Sport आ गई मचाने युवाओं के दिल में धक-धक! फीचर्स जान भूल जाएंगे सारी गाड़ियां

भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा ने ग्राहकों को...

Rajeshwari Gayakwad की गुंडागर्दी आई सामने, दोस्तों संग जमकर मचाया बवाल, जानें पूरा मामला

Rajeshwari Gayakwad: भारत की स्टार स्पिनर राजेश्वरी गायकवाड़ (Rajeshwari...

Cryptocurrency vs Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें क्रिप्टोकरेंसी से कैसे है अलग और क्या हैं इसके फायदे

Cryptocurrency vs Digital Currency: क्रिप्टोकरेंसी और केंद्रीय बैंक डिजिटल करेंसी (CBDC) दोनों...