AUS vs WI: कैरिबियाई टीम ने लगाई जीत की हैट्रिक, सीरीज पर किया 3-0 से कब्जा

image credit: twitter

AUS vs WI: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के ऊपर जीत की हैट्रिक पूरी की है. तीसरे टी-20 मैच में यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल (chris gayle) और निकोल्‍स पूरन की धमाकेदार बल्‍लेबाजी के दम पर विंडीज ने कंगारुओं को 6 विकेट से हरा दिया. पांच मैचों की सीरीज पर विंडीज टीम ने 3-0 से क़ब्ज़ा जमा लिया है.

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर सिर्फ 141 रन बनाए. जवाब में कैरिबियाई टीम को 31 गेंद पहले ही 6 विकेट से जीत प्राप्त हो गई. मैच के हीरो क्रिस गेल का तूफान सेंट लुसिया के मैदान पर आया. उन्होंने 38 गेंदों में तूफानी 67 रन बना डाले. उनके अलावा कप्तान निकोलस पूरन ने भी 32 रनों की नाबाद पारी खेली. कप्तान ने अंत तक खड़े रहते हुए लगातार दो चौके जड़ टीम को जीत दिलाई.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की लचर बल्लेबाजी तीसरे मैच में भी जारी रही. कैरिबियाई गेंदबाजों के सामने कंगारू बल्लेबाजों ने फिर से घुटने टेंक दिए. और पूरी टीम सिर्फ 141 रन ही बना सकीं. उनके लिए फिंच 30 रन और मोइसेस हेनरिक्स ने सबसे ज्यादा 33 रन बनाए. औबेद मैकॉय, ड्वेन ब्रावो और फैबियन एलेन को एक-एक विकेट जबकि हेडन वाल्‍श को दो सफलता प्राप्त हुई. दोनों देशों के बीच सीरीज का चौथा टी-20 गुरुवार, 15 जुलाई को खेला जाएगा.

क्रिस गेल के 14 हजार रन पूरे

बता दें कि यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल ने इस मैच में एक और बड़ी उपलब्धि दर्ज की. टी-20 स्पेशलिस्ट ने अपने करियर में 14 हजार टी20 रन भी पूरे कर लिए हैं. ऐसा कारनामा उनके अलावा किसी और बल्लेबाज ने नहीं किया है. गेल ने इस मैच में ऑस्ट्रलियाई गेंदबाजों की जमकर कुटाई की. प्रमुख गेंदबाज जोश हेजलवुड के दूसरे ओवर में गेल ने 18 रन जड़ डाले. उस ओवर में गेल ने 1 छक्के और तीन चौके ठोंके.

वही लेग स्पिनर एडाम जाम्पा के एक ही ओवर में लगातार 3 छक्‍के जड़कर 33 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया. 2016 के बाद से इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में यह उनका पहला पचासा है. उन्‍होंने पिछला अर्धशतक टी20 वर्ल्‍ड कप में जड़ा था.

ये भी पढ़ें: दुखद – पूर्व क्रिकेटर यशपाल शर्मा के निधन से शोक में है खेल जगत, कपिल देव हुए भावुक, कही ये बड़ी बात