ब्रायन लारा ने चुने RCB की IPL 2022 के लिए टीम, एबी डी विलियर्स को जगह नहीं

Trinidadian cricketer Brian Lara of the West Indies cricket team raises his bat and helmet in the air as he bats for West Indies against England during the 5th Test Match at Trent Bridge ground in Nottingham, England in August 1995. The match, played from 10th to 14th August, would end in a draw. (Photo by Chris Smith/Popperfoto/Getty Images)

बेंगलुरु की टीम हर बार की तरह सीरीज के नजदीक जाते-जाते दुर हो गया। एलिमिनेटर मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 4 विकेट की हार के साथ ही आईपीएल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का सफर समाप्त हो गया।

मेगा ऑक्शन में कई बड़े खिलाड़ी शामिल होंगे और संभवंत: टीमों को तीन प्लेयर को रिटेन करने का मौका मिलेगा। अगर आरसीबी की बात की जाए तो वेस्टइंडीज के महान क्रिकेटर ब्रायन लारा (Brian Lara) ने उन तीन खिलाड़ियों को चुना है, जिन्हें इस फ्रेंचाइजी द्वारा रिटेन किया जाना चाहिए। इसमें कई बड़े खिलाड़ियों का नाम भी है।

लारा ने एक इंटरव्यू में बातचीत में कहा कि, “ मुझे लगता है कि आरसीबी को कुछ कठिन फैसले लेने होंगे। विराट कोहली जहां भी जाएं वह एक फ्रेंचाइंजी विनर हैं, इसलिए उन्हें रिटेन किया जाना चाहिए।

बाकी बचे खिलाड़ी में दूसरे खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल होंगे।और तीसरे खिलाड़ी युवा ओपनिंग बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल होंगे।

MS Dhoni ABD IPL
Image Credits: एबी डिविलियर्स IPL/Twitter

इस लिस्ट में एबी डिविलियर्स का नाम शामिल नहीं किया गया है इसपर लारा ने कहा कि,“ आप एबी डी विलियर्स को क्यों रिटेन करना चाहेंगे, जब वह रन नहीं बना रहे हैं और ना ही युवा हैं। आप पूरे साल में 6 हफ्ते क्रिकेट खेल रहे हैं और अगर आप सोच रहे हैं कि जब भी आईपीएल होगा, तब वह तैयार होंगे। ऐसा कीजिए लेकिन हमने 42 साल के क्रिस गेल की स्थिति देखी है। वह एक लीग के बाद दूसरी लीग में खेलते हैं लेकिन फिर भी संघर्ष करते हुए दिखे हैं। टी-20 क्रिकेट आसान नहीं है,यह दुनिया की बेस्ट लीग है।”

Mahendra Singh Dhoni: लंबे बाल वाले रांची के इस लड़के की कप्तानी में भारत टी-ट्वेंटी विश्वकप ऐसे जीता