CPL 2021: यूनिवर्स बॉस गेल ने जड़ा ऐसा छक्का, गोली की रफ्तार से गेंद ने शीशे को किया चकनाचूर

CPL 2021

CPL 2021: टी-20 क्रिकेट में क्रिस गेल अपने आक्रमाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. यूनिवर्स बॉस फटाफट क्रिकेट में तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. 20 ओवर के खेल में गेल के पास हवाई शॉट और ताकत मौजूद है जिससे वह गेंद को मैदान से बाहर फेंकने का हुनर रखते हैं. कुछ ऐसी ही कलात्मक बल्लेबाजी की झलकियाँ उन्होंने कैरिबियन प्रीमियर लीग में दिखाई और एक ऐसा ताकतवर छ्क्का जड़ा जिसने शीशा ही तोड़ दिया.

सेंट कीट्स एंड नेविस की टीम से खेलते हुए गेल ने बारबाडोस के खिलाफ हवाई फायर करते हुए शानदार छक्का लगाया. हालांकि वह 12 ही रन बना पाए और ओशेन थॉमस की गेंद पर बोल्ड हो गए. गुरुवार को हुए इस मुकाबले में सेंट किट्स ने बारबाडोस को 21 रन से हराया.

वॉर्नर पार्क में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में गेल सेंट किट्स टीम के लिए तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे. यूनिवर्स बॉस (Universe Boss) से मशहूर कैरिबियाई दिग्गज ने गोली की रफ़्तार से गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेज दिया. उन्होंने जेसन होल्डर की गेंद सीधे साइटस्क्रीन के ऊपर दे मारी और वह शीशे पर लगी. इससे शीशा ही चकनाचूर हो गया. सीपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से उनका यह विडियो पोस्ट किया गया है.

ये रहा विडियो

दरअसल पारी के पांचवें ओवर की पांचवीं गेंद पर गेल ने विपक्षी कप्तान जेसन होल्डर की गेंद पर तूफानी छक्का लगाया. उन्होंने खुद को जगह दी और गेंद को सीधे दिशा में खेला. उनका हवाई फायर साइटस्क्रीन के ऊपर से निकला और शीशे को चकनाचूर कर दिया.

सेंट किट्स ने मैच में 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 175 रन बनाए. शेरफेन रदरफोर्ड ने 43 गेंदों पर 2 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए. जबकि कप्तान ड्वेन ब्रावो ने भी 35 गेंदों पर चार चौकों और इतने ही छक्कों की बदौलत शानदार 47 रन बनाकर नाबाद लौटे. रदरफोर्ड और ब्रावो के बीच 5वें विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई.

बारबाडोस के लिए जेसन होल्डर और थॉमस ने 2-2 विकेट लिए. जवाब में होल्डर की टीम 7 विकेट पर 154 रन पर सिमित रह गई. उनके तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप ने सर्वाधिक 44 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें…

IND Vs ENG – हेडिंग्ले में रूट ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले इंग्लिश बल्लेबाज

IPL 2021 – KKR में शामिल हुआ यह दिग्गज कीवी पेसर, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में लिए हैं 600 से अधिक विकेट