Cricket update: BCCI अध्यक्ष ने बताया विराट कोहली ने कब लिया था कप्तानी छोड़ने का फैसला, राहुल द्रविड़ का कोच बनना अभी तय नही

Saurav Ganguly instagram
Saurav Ganguly instagram

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि विराट कोहली ने कब कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था। सौरव गांगुली ने यह भी बताया की भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ का हेड कोच बनना अभी कन्फर्म नही है। गांगुली ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए विराट कोहली के कब कप्तानी छोड़ने के मुद्दे पर जवाब दिया।

आजतक से बात करते हुए भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा की विराट कोहली का कप्तानी छोड़ने का फैसला उनका खुद का था। इस पर बोर्ड ने उन पर कोई दबाव नहीं डाला था। गांगुली ने आगे आगे बताया की “मै इस फैसले से हैरान था। विराट ने शायद इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज के बाद यह निर्णय लिया।

सौरव गांगुली ने बताया की हमने ना तो विराट कोहली से उनके इस्तीफे को लेकर कोई बात करी और ना ही उन पर किसी तरह का दबाव डाला। दादा ने कहा मै खुद एक खिलाड़ी रहा हूँ और इस तरह की बात मै कभी नही करूँगा। अब बहुत क्रिकेट खेला जाता है और इतने लंबे समय तक तीनो प्रारूपो में कप्तानी आसान नहीं। मै भी पाँच साल कप्तान रहा हूँ।

Rahul Dravid The wall indian cricket team
image credit: twitter

बीसीसीआई अध्यक्ष ने आगे कहा कि,कप्तानी के साथ काफी नाम,शोहरत और सम्मान मिलता है। लेकिन खिलाड़ी भी मानसिक और शारीरिक रूप से थकते हैं। यह बात गांगुली, धोनी या विराट की नहीं है। भविष्य के कप्तानों को भी दबाव महसूस होगा। यह आसान काम नहीं है।

सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को हेड कोच बनाने पर कहा कि, अभी कुछ कंफर्म नहीं हुआ है। प्रक्रिया चल रही है और हमारी बात हुई है। उन्होंने कुछ समय मांगा है पहले भी हम उनसे बात कर चुके हैं इस बारे में। अभी वे एनसीए के कोच हैं और मैं मानता हूं की एनसीए भारतीय क्रिकेट का एक अहम भाग है।

यह भी पढ़े: खुले रोड पर नमाज़ पढ़ रहे लोगों के सामने स्थानीय लोगों ने लगाए “जय श्री राम” के नारे, स्वरा भास्कर बोली शर्मिंदा हूँ हिंदू होने पर


यह भी देखे: