DC vs RR IPL 2021 : कप्तान सैमसन का अर्धशतक बेकार, दिल्ली प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी

Delhi Capitals vs Rajasthan Royals : आईपीएल 2021 में आज का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस अय्यर के 43 रनों की पारी की मदद से 154 रन बनाए। 

154 रन के स्कोर में श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। उनके अलावा शिमरॉन हेटमायर ने 28, ऋषभ पंत ने 24 और अक्षर पटेल ने 12 रन बनाए। ललित यादव 14 और रविचंद्रन अश्विन 6 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं गेंदबाजी की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स की ओर से चेतन साकरिया और मुस्तफिजुर रहमान ने 2-2 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी और राहुल तेवतिया के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

जवाब में राजस्थान की टीम छह विकेट गंवाकर 121 रन ही बना पाई और 33 रन से मैच हार गई। टीम के प्रदर्शन की बात करें तो 10 ओवर तक रॉयल्स की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। हालांकि एक छोर पर कप्तान सैमसन टिके रहे और उन्होंने नाबाद 70 रन बनाए लेकिन किसी खिलाड़ी का साथ नहीं मिलने की वजह से रॉयल्स को 33 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

जीत के साथ ऋषभ पंत की अगुवाई वाली दिल्ली की टीम प्लेऑफ में अपनी जगह बनाते हुए 16 अंकों के साथ अंक तालिका में भी शीर्ष पर पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: कप्तान कुल ने बता ही दिया कि ब्रावो से हर साल इस बात को लेकर होती है बहस, दिलचस्प कहानी है