WI vs AUS: अंतराष्ट्रीय टी-20 में पहली बार रसेल ने खेली तूफानी पारी, 10 साल का सुखा किया खत्म

image credit: twitter

WI vs AUS: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार जीत के साथ टी-20 सीरीज का आगाज किया. दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मुकाबला डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Darren Sammy National Cricket Stadium) में खेला गया. विंडीज टीम ने मेहमानों को इस रोमांचक मैच में 18 रन से पराजित किया. विंडीज टीम के इस जीत में आंद्रे रसेल और तेज गेंदबाज ओबेड मैक्कोय हीरो साबित हुए.

आंद्रे रसेल (Andre Russel) ने विंडीज टीम को शुरूआती झटकों (65-4) से उबारते हुए 146 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुँचाया. रसेल ने सिर्फ 28 गेंदों पर 51 रनों की तूफानी पारी खेल दी. इस विष्फोटक बल्लेबाज ने अपनी पारी में 3 चौके और 5 छक्के जड़े. इसके साथ ही स्टार ऑलराउंडर का अंतराष्ट्रीय टी20 (International T20) क्रिकेट में 10 साल का लंबा इंतजार भी खत्‍म हो गया है.

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रसेल ने अपना पहला अंतराष्ट्रीय टी-20 का अर्धशतक जड़ा. कैरिबियाई ऑलराउंडर ने पकिस्तान के खिलाफ 2011 में ही टी-20 इंटरनेशनल में पदार्पण किया था. लेकिन, उन्हें अपने पहले अर्धशतकीय पारी के लिए 10 साल का लंबा इंतजार करना पड़ा.

इससे पहले उनका टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर 47 रन था, जो उन्होंने अगस्त, 2018 में बांग्लादेश खिलाफ बनाया था. उन्होंने 28 गेंदों में 3 चौकों और 5 दमदार छक्कों की बदौलत 51 रन बनाए.

वही इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्‍टार्क ने टी20 क्रिकेट में दूसरी बार बिना विकेट लिए सबसे ज्‍यादा रन खर्च किए. स्टार्क ने अपने चार ओवर में 40 रन लुटा दिए.

फिंच ने टॉस और वेस्टइंडीज ने जीता मैच

बता दें इस मैच में टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरॉन फिंच ने पहले फील्डिंग की. विंडीज बल्लेबाजों ने भी मैच में संघर्ष किया. उनके शुरूआती 4 बल्लेबाज सिर्फ 65 के स्कोर पर पवेलियन में थे. वहां से रसेल ने अपने दम पर मोर्चा संभाला. उनकी पारी की बदौलत विंडीज टीम 146/6 का स्कोर बनाने में सफल रही और फिर मैक्कोय और वाल्श की घातक गेंदबाजी के कारण सिर्फ 16 ओवर में ऑस्ट्रेलिया की पारी 127 पर ही ढेर हो गई.

ये भी पढ़ें: Video – भारतीय महिला टीम ने किया निराश, लेकिन हरलीन के इस हैरतंगेज कैच ने जीता सबका दिल, देखें वीडियो