Eng vs Pak: इंग्लैंड ने दूसरे टी-20 मैच में किया पलटवार, पाकिस्तान को 45 रनों से हराकर सीरीज की 1-1 से बराबर

eng vs pak
image credit: twitter

Eng vs Pak: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच रविवार, 18 जुलाई को दूसरा टी-20 मैच खेला गया. पहले मैच में मुह की खाने के बाद इंग्लिश टीम ने जबरदस्त पलटवार किया. कप्तान जोस बटलर, लिविंगस्टोन और मोईन अली की आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर मेजबान टीम ने पाकिस्तान को 45 रनों से हराया. इस जीत के साथ अब तीन मैचों की ये टी-20 सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है.

हेडिंगले के लीड्स मैदान पर कल बाबर आज़म ने टॉस जीतकर मेजबानों को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. लेकिन, अंग्रेज बल्लेबाजों ने इस निर्णय को गलत साबित कर दिया. बटलर ने टीम के लिए कप्तानी पारी खेली. उन्होंने शानदार अर्धशतक (59 रन) लगाया. पहले मैच के शतकवीर लिविंगस्टोन ने भी 38 रन किए. वही मोईन अली ने तेज तर्रार 36 रन जड़क दूसरे मैच में वापसी को भुनाया.

इंग्लैंड ने 19.5 ओवर में स्कोरबोर्ड पर 200 रन लगा दिए. हालाँकि टीम ऑल आउट हो गई, लेकिन पाकिस्तान टीम के लिए यह काफी था. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में नौ विकेट पर 155 रन ही बना सकी.

कप्तान बटलर ने की अहम साझेदारियां

इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने मोईन के साथ तीसरे विकेट के लिए 67 रन जोड़ने के बाद लिविंगस्टोन के साथ चौथे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की. इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने 39 गेंद की पारी में सात चौके और दो छक्के लगाए.

मोईन अली रहें ज्यादा आक्रामक

इंग्लैंड की टी-20 टीम में वापसी कर रहे मोईन अली ज्यादा आक्रामक रहे. उन्होंने सिर्फ 16 गेंदों पर छह चौके और 1 छक्का की बदौलत 38 रन जड़ दिए. बटलर और अली को युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन (51 रन पर तीन विकेट) ने चलता किया. पहले मैच में इंग्लैंड के लिए सबसे तेज शतक (42 गेंद) बना चुके लिविंगस्टोन ने 23 गेंदों पर 38 रन बनाए, इस दौरान उनकी पारी में दो चौके और तीन छक्के लगे.

पाकिस्तान टीम ने किया संघर्ष, इंग्लैंड को मिली जीत

जवाब में 200 के लक्ष्य को पाने के लिए पाकिस्तान की टीम ने संघर्ष किया. हालाँकि कप्तान बाबर आजम (22) और मोहम्मद रिजवान (37) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर अच्छी शुरुआत दिलाई लेकिन इसके बाद टीम के लगातार अंतराल पर विकेट गिरते रहें.

निचले क्रम से शादाब खान की 22 गेंद में 36 रन की नाबाद पारी ने भी टीम को जीत की दहलीज से बहूत दूर रखा. अंत में यह मैच इंग्लैंड ने 45 रनों से जीत लिया. इंग्लैंड के लिए शाकिब महमूद ने तीन जबकि आदिल राशिद और मोईन को दो-दो विकेट प्राप्त हुए. तीन मैचों की टी-20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल यानी 20 जुलाई को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ जीत दर्ज कर टीइम इंडिया ने रचा इतिहास, दर्ज की ये खास उपलब्धि