ENG vs PAK: पाकिस्तान टीम की हार पर माइकल वॉन ने जमकर की बेइज्जती, पढ़ें

image credits: Twitter

कार्डिफ में खेले गए इंग्लैंड-पाकिस्तान वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में मेजबान टीम विजयी साबित हुई. तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 9 विकेट से रौंदा. बतादें, पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की पूरी टीम महज 141 रन बनाकर ऑलआउट हुई. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 141 रनों के लक्ष्य को महज 21.5 ओवर में हासिल करके सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की.

गौरतलब है कई मुख्य खिलाड़ियों के कोविड संक्रमित होने के बाद इंग्लैंड को टीम को नए सिरे से तैयार करना पड़ा था और गुरुवार को पहले वनडे में टीम के 5 नए खिलाड़ी मैदान पर खेल रहे थे, फिर भी पाकिस्तानी टीम बुरी तरह हार गई. ऐसे में सोशल मीडिया पर ट्रोल होने व ट्रोल करने के उस्ताद पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने पाकिस्तान की जमकर बेइज्जती कर दी.

माइकल वॉन ने ट्वीट में जमकर लताड़ा

वॉन ने ट्वीट किया ‘पाकिस्तान को क्रिकेट खेलते देखना अच्छा लगता है. ये ऐसी टीम है जो अपना दिन होने पर दुनिया की किसी भी टीम को हरा सकती है. लेकिन दिन न होने पर किसी भी टीम से हार भी सकती है’

इसके बाद वॉन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, “इंग्लैंड को जिस तरह कल झटका लगा था और फिर मैदान पर आकर ऐसा प्रदर्शन करना वाइट बॉल टीम की हमारी परंपरा के बारे में काफी कुछ बताता है. बहुत-बहुत प्रभावशाली।. पाकिस्तानी की बात करें तो- बकवास. ऐसे शर्मनाक प्रदर्शन को इसी तरह बयां किया जा सकता है”

इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों ने किया डेब्यू

बतादें, सीरीज से ठीक एक दिन पहले इंग्लैंड की टीम व फैंस को तब करारा झटका लगा था जब वनडे टीम के तकरीबन 7 खिलाड़ी कोविड से संक्रमित पाए गए. इसमें टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी बाहर थे. ऐसे में बेन स्टोक्स की कप्तानी में आनन-फानन में एक कामचलाऊ टीम तैयार करके उतारी गई थी. इस सीरीज के लिए बेन स्टोक्स को टीम की कप्तानी सौंपी गई है. वो भी चोट से पूरी तरह उबरे नहीं है.

इसी वजह से मैच में स्टोक्स ने एक ओवर ही फेंका. पहले वनडे में इंग्लैंड की ओर से पांच खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. इसमें जैक क्राउली, जॉन सिंपसन, फिल सॉल्ट, ब्राइडन कार्स, लुइस ग्रेगरी शामिल हैं. इस 18 सदस्यीय नई टीम में 9 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो कभी इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले. इसके बावजूद इंग्लैंड की इस अनुभवहीन टीम ने पाकिस्तान को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कारण बिना दर्शकों के खेला जाएगा Tokyo Olympics 2020