IND vs ENG: कोरोना नेगेटिव होकर पंत हुए टीम इंडिया में शामिल, BCCI ने की पुष्टि

ind vs eng

IND vs ENG: स्टार विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भारतीय टीम में वापसी कर ली है. कोरोना संक्रमण से अब वह पूरी तरह उबर चुके हैं. वह टीम इंडिया के कैंप में लौट चुके हैं. पंत की मौजूदगी से टीम इंडिया को मजबूती मिलेगी. 8 जुलाई को ऋषभ कोरोना के नए डेल्टा वेरियंट का शिकार हुए थे. जिसके बाद से वह अपने दोस्त के घर पर क्वारंटाईन कर रहे थे. इस दौरान बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनपर निगरानी रख रही थी.

यूके के नियमानुसार स्टार विकेटकीपर ने अपना अनिवार्य 10 दिन का आइसोलेशन अवधि पूरा किया था. फ़िलहाल टीम इंडिया काउंटी एकादश के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है. पंत गुरुवार को टीम में शामिल हुए हैं. भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पंत की वापसी ट्विटर पर आधिकारिक किया है.

बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया ने तीन हफ्ते का ब्रेक लिया था. इस दौरान पंत ने कोविड वैक्सीन का डोज लगवाया था. 5 और 6 जुलाई को वह डेंटिस्ट के पास गए थे. उसके बाद पंत को यूरो 2020 टूर्नामेंट के दौरान लंदन के वेम्बली स्टेडियम में देखा गया था. इसी बीच में वह कोविड-19 का शिकार हुए थे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने बयान में कहा था, ऋषभ पंत की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट निगेटिव आऩे के बाद वह भारतीय टीम में डरहम में शामिल होंगे. बता दें कि पंत के अलावा थ्रो डाउन स्पेशलिस्ट दयानंद गरानी भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.

14 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए दयानंद के संपर्क में आए गेंदबाजी कोच भारत अरुण, विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और अभिमन्यु ईश्वरन को भी क्वारंटाईन करने को कहा गया था.