IND vs ENG: भारत के खिलाफ रोबिन्सन की वापसी, पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम की हुई घोषणा

ind vs eng
image credit: mirror sport/twitter

IND vs ENG: भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए इंग्लैंड टीम की घोषणा हो चुकी है. ईसीबी ने 17 सदस्यिय्य टीम का ऐलान किया है. इस चयन में सबसे चर्चित नाम ऑली रोबिन्सन का है. 8 मैचों का बैन झेलने के बाद इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज की टीम में वापसी हुई है. हसीब हमीद का भी पांच साल बाद टीम में चयन किया गया है. इसके अलावा 17 सदस्यीय टीम में जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर और सैम करन को भी शामिल किया गया है.

हामिद एक समय इंग्लैंड के टैलेंटेड बल्लेबाजों में से एक माने जाते थे. उन्हें आखिरी बार 2016 में भारत दौरे के दौरान तीन मैचों में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में शामिल किया गया था. उस दौरे पर हमीद ने एक अर्धशतक भी लगाया था. हालाँकि, इसके बाद उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला.

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होगा. नॉटिंघम के ट्रेंट ब्रिज मैदान पर पहला मुकाबला खेला जाएगा. इन दो टेस्ट मैचों के लिए चोटिल ऑली पोप भी चुने गए हैं. यानी कि इंग्लैंड टीम प्रबंधन को पहले टेस्ट मैच तक पोप के फिट होने की पूरी उम्मीद है.

भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, डोम बेस, जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड, जोस बटलर, जैक क्राउले, रोरी बर्न्स, हसीब हमीद, सैम करन, डैन लॉरेंस, जैक लीच, ओली पोप, डोम सिबली, ओली रॉबिन्सन, बेन स्टोक्स, मार्क वुड

ट्वीट विवाद के कारण हुए निलंबित

ईसीबी ने ओली रॉबिन्सन को उन नस्लीय ट्वीट पर निलंबित कर दिया था, जो उन्होंने 2012-13 में की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच में उनके पुराने ट्वीट अचानक से वायरल होने लगे थे. जिसके बाद एकबार फिर खेल में नस्लीय विवाद ने तूल पकड़ ली थी. इसका खामियाजा रोबिन्सन को भुगतना पड़ा और जांच पूरी होने तक खिलाड़ी को निलंबित कर दिया गया था.

न्यूजीलैंड के खिलाफ डेब्यू मैच में शानदार प्रदर्शन

रॉबिन्सन ने अपने टेस्ट करियर का आगाज बीते महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था. अपने पहले ही टेस्ट मैच में युवा तेज गेंदबाज ने कमाल का प्रदर्शन किया था. उन्होंने पूरे मैच में 7 खिलाडियों को चलता किया था. इसके बाद उन्हें दूसरे मैच से पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से निलंबित कर दिया गया था. सोशल मीडिया पर किए गए पुराने नस्लीय ट्वीट उनके निलंबन की वजह बनी थी.

हालाँकि, पिछले महीने 30 जून को ओली रॉबिन्सन के मामले पर सुनवाई करते हुए अनुशासन आयोग पैनल ने उन्हें सिर्फ आठ मैचों के लिए सस्पेंड किया गया था. इनमें से 5 मैचों की सजा को 2 साल तक के लिए निलंबित कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें: कोरोना नेगेटिव होकर पंत हुए टीम इंडिया में शामिल, BCCI ने की पुष्टि