Ind vs SL: भारतीय टीम ने खेला दूसरा इंट्रा स्क्वाड मैच, टीम ने मनाया पडिकल का जन्मदिन, यहाँ देखें वीडियो

image credit: bcci/twitter

Ind vs SL: श्रीलंका दौरे पर गई टीम इंडिया ने अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है. आगामी 13 जुलाई से शुरू हो रही तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया. टीम इंडिया ने बुधवार को भी आपस में टीम बनाकर दूसरा इंट्रा स्क्वाड मैच खेला. 20 ओवर के फॉर्मेट में खेले गए इस मैच में शिखर धवन और भुवनेश्वर कुमार ने एक-एक टीम की कप्तानी की.

इससे पहले सोमवार को भी भारतीय टीम ने पहला इंट्रा स्क्वाड मैच खेला था. उस मैच में भुवनेश्वर कुमार की टीम ने शिखर की टीम को हरा दिया था. दूसरे इंट्रा स्क्वाड मैच से जुड़ी कुछ तस्वीरें भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर शेयर की है.

इसके अलावा कल टीम इंडिया ने मिलकर देवदत्त पडिकल का जन्मदिन भी मनाया. पूर्व भारतीय कप्तान एम.एस धोनी के साथ अपना जन्मदिन शेयर करने वाले पडिकल ने माही को एक इमोशनल मेसेज भी भेजा. उन्होंने केक कटिंग से पहले विडियो सन्देश में कहा, “मेरे लिए धोनी के बर्थडे के दिन अपना बर्थडे शेयर करना गर्व की बात है. मैं पूरी टीम की ओर से धोनी को शुभकामनाएं देता दूं. वे एक चैंपियन हैं.”

बीसीसीआई ने देवदत्त के जन्मदिन की वीडियो और इंट्रा स्क्वाड मैच की तस्वीरें शेयर किए. मैच की झलकियाँ पोस्ट करते हुए बीसीसीआई ने कैप्शन में लिखा, “मैदान पर शानदार दिन रहा. कोलंबो में टीम अभ्यास मैच खेल रही है.”

यहाँ तस्वीरों में हार्दिक पंड्या, ऋतुराज गायकवाड़, मनीष पांडे और पृथ्वी शॉ बैटिंग करते हुए दिख रहे हैं. जबकि, टीम इंडिया के कप्तान धवन कैच करते देखें जा सकते हैं.

द्रविड़ की गाईडेंस और शिखर की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ हेड कोच बनाए गए हैं. उनकी गाईडेंस में भारतीय टीम कोलोंबो पहुंची है. वही शिखर धवन टीम का नेतृत्व करेंगे. वही भुवनेश्वर कुमार दौरे पर उपकप्तानी की भूमिका में रहेंगे. 13 जुलाई से पहले वनडे मैच के साथ ही दौरे की शुरुआत होगी. इसके बाद तीन टी-20 मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी.

पहले इंट्रा स्क्वाड मैच में भुवी की टीम ने मारी बाजी

इससे पहले टीम इंडिया ने सोमवार को पहला इंट्रा स्क्वॉड मैच खेला था. मैच में धवन की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 154 रन बनाए. जवाब में भुवनेश्वर की टीम ने 17 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया.

इंट्रा स्क्वाड मैच में मनीष पांडे ने शानदार 45 गेंदों पर 63 रन बनाए. रितुराज गायकवाड ने भी 30 से ऊपर की पारी खेली. भुवनेश्वर कुमार ने भी फॉर्म दिखाई और उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिकल ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 60 रन जोड़े. जबकि सूर्यकुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाकर भुवी की टीम को जीत दिलाया.

अक्टूबर-नवम्बर में आयोजित होने वाले टी-20 विश्व कप से पहले श्रीलंका का दौरा इन युवा खिलाड़ियों के लिए अपनी प्रतिभा साबित करने का मंच होगा.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका दौरा बदल सकता है इन 5 खिलाड़ियों की किस्मत, प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने का है सुनहरा मौका