भारत ने टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया:अंग्रेज दिग्गज क्रिकेटर ने ऐसा क्यों कहा?

Paul Newman Twitter
Paul Newman Twitter

मैनचेस्टर में होने वाले पांचवें टेस्ट मैच के रद्द होने के बाद रोज एक नया बयान और विवाद पैदा हो रहा है। अब इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर न्यूमैन ने नया बयान देकर एक नया विवाद पैदा कर दिया है।

हाल में ही अमित शाह के बेटे और भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय़ शाह ने खुलासा किया है कि BCCI ने इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) को दो अतिरिक्त टी20 मैच खेलने का प्रस्ताव दिया। और अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर पॉल न्यूमैन ने अपने बयान में भारतीय क्रिकेटर, बीसीसीआई और आईपीएल को निशाने पर ले लिया।

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर के मुताबिक,भारत के खिलाड़ी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में अपनी भागीदारी को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहते थे। इसलिए वे मैदान पर नहीं उतरे।

वे डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखते हैं कि, “भारत के खिलाड़ी को इस बात का डर था कि कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद 10 दिन तक इंग्लैंड में रहना उनके लिए मजबूरी हो जाएगा। इस कारण वह 19 सितंबर से यूएई में टूर्नामेंट के दूसरे चरण में हिस्सा लेने से चूक जाएगा।’

साथ ही मैच के रद्द होने का वजह टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम को भी ठहराते है। भारतीय क्रिकेटर के प्रति गुस्सा जाहिर करते हुए वे कहते है कि, “भारत ने आईपीएल के लिए सीरीज का सम्मान नहीं किया और चौथे टेस्ट से पहले कोविड के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करके टेस्ट क्रिकेट का सम्मान नहीं किया।

ये भी पढ़ें: IND Vs ENG: मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के बाद बीसीसीआई ने ईसीबी के सामने रखा नया प्रस्ताव, जय शाह ने की पुष्टि

SHARE