इंग्लैंड दौरे के लिए देर रात रवाना हुई भारतीय टीम, BCCI ने किया ट्वीट, यहाँ देखें तस्वीरें

image credit: bcci/twitter

India Tour Of England: आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम बुधवार देर रात रवाना हुई. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्विटर पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों की तस्वीरें साझा की हैं. भारत की पुरुष टीम के कप्तान विराट कोहली, महिला टीम की कप्तान मिताली राज, रोहित शर्मा, केएल राहुल और झूलन गोस्वामी जैसे बड़े खिलाड़ियों को इंग्लैंड जाने से पहले तस्वीरों में कैद किया गया है.

BCCI ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भारतीय खिलाड़ियों की रवानगी से पहले की झलकियों को पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा , “ऑफ वी गो”.

यहाँ देखें ट्वीट

बता दें कि पुरुष टीम इंग्लैंड में छह टेस्ट मैच खेलेगी, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी शामिल है. दूसरी ओर, महिला टीम एकतरफा टेस्ट, तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन ट्वेंटी-20 मुकाबलों में हिस्सा लेंगी.

WTC (वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप) का फाइनल 18 जून से साउथेम्प्टन के एजेस बाउल में खेला जाएगा और कोहली ने प्रस्थान से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान साउथेम्प्टन की हालातों को लेकर कहा कि भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीम अभी बराबरी पर खड़ी हैं और अभी किसी के पास एडवांटेज नहीं है.

कोहली ने प्रस्थान से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, परिस्थितियां (इंग्लैंड में) हमारे लिए उतनी ही प्रबल हैं जितनी न्यूजीलैंड के लिए. हम यह सोचकर उड़ान भरने जा रहे हैं कि हम समान स्थान पर हैं और जो भी टीम सत्र-दर-सत्र, घंटे-दर-घंटे अच्छा प्रदर्शन करती है वह चैंपियनशिप को जीतने जा रही है.”

वही दूसरी तरफ भारत की महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा था कि उनके अधिकांश खिलाड़ी लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेलेंगे और पुरुषों की टीम की मौजूदगी से उन्हें यूके में खेलने के बारे में किसी भी संदेह को दूर करने में मदद मिलेगी.

मिताली ने मंगलवार को कहा, “मुझे यकीन है कि लड़कियां जब भी रास्ता पार करती हैं, बातचीत कर रही होती हैं. पुरुषों की टीम का यहां साथ होना अच्छा है क्योंकि उन्होंने यूके में बहुत खेला है और आप उनसे सवाल पूछ सकते हैं. वे मदद कर सकते हैं क्योंकि ज्यादातर लड़कियां लंबे समय के बाद टेस्ट मैच खेल रही हैं,”

ये भी पढ़ें: ENG Vs NZ – न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे ने तोडा गांगुली का 25 साल पुराना लॉर्ड्स पर बनाया गया रिकॉर्ड