INDW vs ENGW: जीत के बाद भी क्यूँ भारतीय खेमे में छाई निराशा, जानें वजह

indw vs engw
image credit: twitter

INDW vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दूसरे टी-20 मैच में वापसी करते हुए इंग्लैंड की टीम को 8 रनों से हराया. हालाँकि टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए जीत का जश्न लम्बा नहीं चला. एक तरफ भारतीय महिला टीम ने सीरीज में 1-1 से बराबरी की. वही दूसरी तरफ मैच के बाद धीमी ओवर गति के लिये टीम के खिलाड़ियों पर जुर्माने की गाज गिरी.

बेशक इंग्लैंड की महिला टीम के खिलाफ जीत भारत को मिली, लेकिन खिलाड़ियों को मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना भी झेलना पड़ा. आईसीसी की विज्ञप्ति के अनुसार मैच रैफरी फिल विटीकेस ने जुर्माना लगाया.

दरअसल, भारतीय टीम निर्धारित समय के भीतर एक ओवर पीछे रह गई थी. ICC की विज्ञप्ति के मुताबिक टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की आचार संहिता की धारा 2 . 22 के अनुसार मैच में खेल रहे खिलाड़ियों के ऊपर प्रत्येक ओवर के पीछे रहने पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.

हरमनप्रीत ने स्वीकारी सजा

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने सजा स्वीकार कर ली जिससे मामले की औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. बता दें कि दूसरे टी-20 मैच में भारतीय महिलाओं ने इंग्लैंड महिलाओं को 8 रन से शिकश्त दी. सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shefali Verma) की पारी (48 रन) के दम पर तेम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 148 रन बनाए.

जवाब में भारतीय महिला गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन की बदौलत इंग्लिश टीम की पारी 8 विकेट खोकर 140 रन पर रुक गई. टीम इंडिया के फील्डरों ने कमाल की फील्डिंग की, चार बल्लेबाजों को रन आउट करते हुए पवेलियन भेजा. लेग स्पिनर पूनम यादव ने 17 रन देकर दो खिलाडियों को आउट किया. वही प्लेयर ऑफ़ द मैच दीप्ति शर्मा ने 27 गेंदों में 24 रन बनाए. दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा टी-20 मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड की धरती पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड पाकिस्तान से भी खराब, 89 सालों में जीते सिर्फ 7 टेस्ट मैच