Video: भारतीय महिला टीम ने किया निराश, लेकिन हरलीन के इस हैरतंगेज कैच ने जीता सबका दिल, देखें वीडियो

image credit: twitter

INDW vs ENGW: भारत और इंग्लैंड की महिला टीमों के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला नॉर्थम्पटन में खेला खेला गया. शुक्रवार देर रात खेले गए इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने जीत दर्ज की. बारिश से प्रभावित पहले मैच में डकवर्थ लुईस नियम से मेजबान टीम को 18 रन से जीत प्राप्त हुई.

पहले मुकाबले में भारतीय महिला टीम की गेंदबाजी ने सन्घर्ष किया. मेजबान टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बना दिए. बेशक भारतीय महिला टीम ने सीरीज का पहला मैच गंवा दिया, लेकिन लेकिन मैच में भारत की हरलीन देओल (Harleen Deol) ने क्षेत्ररक्षण में कमाल कर दिया. हरलीन ने अपनी शानदार फील्डिंग से सबका दिल जीत लिया.

लॉन्ग-ऑफ पर क्षेत्ररक्षण करते हुए, हरलीन देओल ने बाउंड्री पर इंग्लैंड की बल्लेबाज एमी जोंस का एक हैरतंगेज कैच लपका. उनके इस कैच की सराहना बाउंड्री लाइन पर खड़ी इंग्लैंड महिला टीम की ओपनर डेनियल वायट ने भी की.

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 19वें ओवर में आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी कर रही एमी जोंस ने लॉन्ग ऑफ़ बाउंड्री की तरफ हवा में स्ट्रोक लगाया. लेकिन , सीमा रेखा पर मौजूद हरलीन गेंद और बाउंड्री लाइन के बीच में दिवार बनाकर खड़ी थी. उन्होंने सबसे पहले गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोका फिर दूसरे प्रयास में हवा में जाकर कैच लपक लिया.

यहाँ देखें वीडियो:

हरलीन की आक्रामक फील्डिंग के कारण शानदार बल्लेबाजी कर रही जोंस की पारी (27 गेंदों पर 43 रन) पर रोक दिया. उनके द्वारा लिए गए इस कैच को देख क्रिकेट फैंस उन्हें सुपरवुमेन बता रहे हैं. वही कई क्रिकेट दिग्गजों ने उनके हैरतंगेज कारनामे की जमकर प्रशंसा की है.

सीवर-जोंस ने खेली आक्रामक पारी

इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया. नैट सीवर (27 गेंद, 55 रन) और एमी जोंस (27 गेंद, 43 रन) की आक्रामक पारियों की बदौलत इंग्लैंड की महिला टीम ने भारतीय टीम को 178 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया. भारत के लिए शिखा पांडे ने अपने चार ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट लिए.

बारिश ने डाला मैच में खलल

जवाब में बारिश के खलल से पहले भारतीय महिला टीम ने 8.4 ओवर में तीन विकेट खोकर 54 रन बना लिए थे. शेफाली वर्मा पारी की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गई. स्मृति मंधाना ने 29 रनों की अच्छी पारी खेली. वही हरमनप्रीत कौर (1 रन) का खराब फॉर्म जारी रहा.

डीएल नियम से जीती इंग्लैंड की महिला टीम

इसके बाद आगे का खेल सम्भव नहीं हुआ और डीएल (डकवर्थ लुईस) नियम के आधार पर इंग्लैंड की महिला टीम ने 18 रन से मैच जीत लिया. दोनों टीमों के बीच सीरीज का दूसरा मैच रविवार को होव के काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें: हार्दिक, शॉ और सूर्या ने दिखाया दम, श्रीलंका क्रिकेट ने शेयर किया इंट्रा स्क्वाड मैच का वीडियो