IPL 2021: क्रिस वोक्स ने आखिरकार बताया आईपीएल छोड़ने की वजह

Chris Wokes Twitter
Chris Wokes Twitter

कुछ दिनों पहले मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के अगले दिन ही इंग्लैंड के तीन अहम खिलाड़ी डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स ने आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया। मैनचेस्टर टेस्ट का रद्द होना अपने आप में ही एक विवाद बन चुका है। ऐसे में इनके सीरीज छोड़ने पर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। बीसीसीआई के एक अधिकारी छह-दिवसीय क्वारंटीन बता रहे थे तो ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक इन तीनों खिलाड़ियों ने व्यक्तिगत वजहों से इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन से हटने का फैसला लिया था।

इन सारे अफवाहों पर विराम लगाते हुए क्रिस वोक्स ने आखिरकार अपने आईपीएल छोड़ने की वजह बता दिया। दिल्ली कैपिटल्स के क्रिस वोक्स के मुताबिक ‘लगातार तीन टूर्नामेंट उनके लिए खेलना बेहद कठिन है, इसलिए उन्होंने आईपीएल की जगह 20-20 वर्ल्ड कप और एशेज कप में हिस्सा लेने का फैसला किया।’

दी गार्जियन से इंटरव्यू के दौरान बताते हैं कि, “आईपीएल के तुरंत बाद हमें वर्ल्ड कप और एसएस कप भी खेलना है। इन तीनों कप में अपनी हिस्सेदारी देना मेरे लिए मुश्किल है। इसलिए मैं आईपीएल को छोड़ रहा हूं। हालांकि मैं आईपीएल में शामिल होकर खुश होता। बता दें कि आईपीएल की तो 14वें सीजन के दूसरे चरण का आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है। यही नहीं इसके बाद अगले महीने से टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन भी यहीं होना है।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: आइपीएल में कई खिलाड़ियों की आवाजाही शुरू, प्रीति जिंटा की टीम में आया नया ओपनर

SHARE