Ire vs SA: आयरलैंड ने वनडे मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर रचा इतिहास, सीरीज में बनाई बढ़त

image credits: Twitter

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम इन दिनों आयरलैंड के दौरे पर है, दोनों के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश में धुल गया था, जबकि दूसरे मैच में आयरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 43 रनों से हराकर इतिहास रच दिया है. गौरतलब है, यह उसकी इस टीम पर पहली जीत है जिससे क्रिकेट जगत में हर कोई सन्न हैं.

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने कप्‍तान एंडी की शतकीय पारी के दम पर निर्धारित ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीकी टीम 247 रन पर ही ऑल आउट हो गई. एंडी के अलावा हैरी टेक्‍टर ने 79 रन की पारी खेली. साउथ अफ्रीका के एंडिले फेकुलवायो ने 2 विकेट लिए. वहीं साउथ अफ्रीका के लिए जानेमन मलान ने सबसे ज्‍यादा 84 रन बनाए. आयरिश गेंदबाज मार्क अडायर, जोश लिटिल और एंडी मैकब्रेन को दो दो सफलता मिली.

सीरीज़ जीतने उतरेगा आयरलैंड

आयरलैंड के पास अब तीन मैचों की इस सीरीज को जीतने का भी मौका बन गया है. वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए सीरीज का आखिरी मैच करो या मरो वाला होगा. दक्षिण अफ्रीका आखिरी मैच जीतकर सीरीज कम से कम बराबर जरूर करना चाहेगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज भी खेली जानी है.

ये भी पढ़ें: गेल ने एकबार फिर साबित किया क्यूँ हैं वह टी-20 क्रिकेट के महान खिलाड़ी, दर्ज की ये बड़ी उपलब्धि