इंग्लैंड पहुंची भारतीय टीम, बीसीसीआई ने शेयर किया सफ़र का शानदार वीडियो, आप भी देखें

image credit: bcci/twitter

India Tour Of England: इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय पुरुष और महिला टीम लंदन पहुंच चुकी हैं. गुरुवार को दोपहर में भारतीय टीम ने हीथ्रो एयरपोर्ट पर लैंड किया और वहाँ से टीम अपने होटल तक गई. इस दौरान बीसीसीआई (BCCI) ने सफर का आनंद लेती भारतीय दल का एक शानदार वीडियो आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है.

इस वीडियो में भारतीय टीम के कई खिलाड़ी मस्ती करते हुए दिख रहे हैं. मयंक अग्रवाल, अक्षर पटेल और चेतेश्वर पुजारा समेत कई खिलाड़ियों ने अपने इस सफर के बारे में बात भी की है और बताया है कि खिलाड़ियों को साउथम्पटन पहुंचने के बाद तीन दिन का कड़ा क्वारंटीन करना होगा.

बता दें कि क्वारंटीन में खिलाड़ी एक दूसरे के संपर्क में नहीं रहेंगे और अवधि पूरे होने के बाद ही प्रैक्टिस शुरू होगी.

यहाँ देखें वीडियो:

साउथम्पटन में एजेस बाउल स्टेडियम के टीम होटल में ही खिलाड़ी अभी रुके हुए हैं. 18 जून को भारतीय टीम ऐतिहासिक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियंसिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी. दूसरी तरफ महिला टीम 16 जून से बिस्टल में इंग्लैंड टीम के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी. महिला टीम का सात साल बाद यह पहला टेस्ट है.

उसके बाद पुरुष खिलाड़ियों को पूरे जुलाई वही इंग्लैंड में ही रुकना पड़ेगा क्यूंकि लगभग 40 दिन के समय के बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की बड़ी सीरीज खेलनी है. वही पर महिला टीम 15 जुलाई को अपना दौरा समाप्त करेगी.

ये रहा कार्यक्रम

  • पहला टेस्ट: 4 -8 अगस्त, ट्रेंट ब्रिज दूसरा टेस्ट: 12 अगस्त – 16 अगस्त, लॉर्ड्स
  • तीसरा टेस्ट: 25 अगस्त – 29 अगस्त, लीड्स (हेडिंग्ले स्टेडियम)
  • चौथा टेस्ट: 2 सितंबर – 6 सितंबर, लंदन (केनिंगटन ओवल)
  • पांचवां टेस्ट: 10 सितंबर – 14 सितंबर, मैनचेस्टर (ओल्ड ट्रैफर्ड)