Tokyo 2020: ओलंपिक जाने वाले भारतीय एथलीटों से बात करेंगे पीएम मोदी, खिलाड़ियों को करेंगे प्रोत्साहित

image credit: narendra modi/twitter

Tokyo 2020: टोक्यो ओलंपिक गेम्स के शुरू होने में मात्र 14 दिन का समय रह गया है. 17 जुलाई को भारतीय दल का पहला जत्था टोक्यो रवाना होगा. खेलों के महाकुम्भ में भाग लेने वाले सभी एथलीटों से भारत के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी बातचीत करेंगे. जापान प्रस्थान से ठीक 3 दिन पहले यानी कि 13 जुलाई को पीएम और खिलाड़ियों की बातचीत होगी. कोरोना महामारी को देखते हुए यह एक वर्चुअल मीटिंग होगी.

सरकार के जनभागीदारी मंच ‘मायगव इंडिया’ ने ट्वीट करके इस खबर की जानकारी दी. उन्होंने लिखा, “माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होने वाले ओलंपिक खेल के लिए टोक्यो जाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए उनसे बात करेंगे.” 

बता दें कि अगले हफ्ते पहला भारतीय दल एयर इंडिया से टोक्यो के लिए उड़ान भरेगा. इसबार के ओलंपिक खेलों में भारत के 120 से अधिक खिलाड़ियों ने क्वालीफाई किया है. हालाँकि, भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने अभी तक खिलाड़ियों की संख्या को आधिकारिक नहीं किया है.

120 से अधिक सदस्य शामिल

आईओए (IOA) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने आगामी ओलंपिक गेम्स के लिए भारतीय खिलाड़ियों के कार्यक्रम की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि पहला भारतीय जत्था 17 जुलाई को यहाँ से प्रस्थान करेगा. हालाँकि उन्होंने कहा कि ओलंपिक संघ पहले खिलाड़ियों को 14 जुलाई को टोक्यो भेजना चाहता था, लेकिन आयोजकों ने इसमें असहमति दिखाई और आईओए प्रमुख ने इसपर काफी निराशा व्यक्त किया.

बता दें कि टोक्यो गए सभी एथलीटों और अधिकारीयों को वहां पहले तीन दिन का अनिवार्य पृथकवास से गुजरना होगा. भारत से 120 से अधिक एथलीटों ने टोक्यो ओलंपिक का टिकट कटाया है.

ये भी पढ़ें: Tokyo Olympics – ओलंपिक गेम्स से 16 दिन पहले जापान में लगा आपातकाल, पीएम ने की घोषणा