Tokyo Olympic Games: गेम्स में स्वर्ण जीतने पर मालामाल होंगे यूपी के एथलीट, प्रदेश सरकार ने किया बड़ा ऐलान

tokyo olympic games
image credit: twitter

Tokyo Olympic Games: टोक्यो ओलंपिक गेम्स के शुरू होने में गिनती के दिन रह गए है. 17 जुलाई को भारतीय दल का पहला जत्था टोक्यो रवाना होगा. खेलों के महाकुम्भ में इसबार सबसे ज्यादा 120 सदस्यीय भारतीय दल के एथलीट मेडल की दावेदारी पेश करेंगे. युपी के ओलंपिक एथलीटों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज बड़ा एलान किया है.

बता दें कि टोक्यो 2020 में स्वर्ण जीतने वाले राज्य के एथलीटों पर उत्तर प्रदेश सरकार इनामों की बारिश करने जा रही है. प्रदेश सरकार टोक्यो में सफल होने वाले एथलीटों को छह करोड़ रुपये का ईनाम देगी.

मुख्यमंत्री योगी ने यूपी के ऐसे 10 खिलाड़ियों का जिक्र किया जो कि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेंगे. उन्होंने बताया कि व्यक्तिगत और टीम इवेंट के लिए अलग-अलग इनामी राशी प्रदान किए जाएँगे.

प्रदेश सरकार व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण जीतने पर छह करोड़ जबकि टीम इवेंट के लिए 3 करोड़ रूपये का इनाम देगी. इसके अलावा राज्य से क्वालीफाई कर चुके प्रत्येक एथलीट को 10 लाख रुपये का प्रोत्साहन राशि भी दिया जाएगा.

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभी वाराणसी दौरे पर हैं. जहाँ उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी.

बता दें कि खेल के भविष्य और स्तर को उज्जवल बनाए रखने के लिए ‘खूब खेलो, खूब बढ़ो’ मिशन चालू किया गया था. इसके तहत प्रदेश भर में खेल सुविधाओं में इजाफा करने का निर्देश दिया गया था.

ये भी पढ़ें: जीत के बाद भी क्यूँ भारतीय खेमे में छाई निराशा, जानें वजह