Tokyo Olympics: तीरंदाजी में भारतीय चुनौती बरकरार, दीपिका ने व्यक्तिगत के बाद अब मिक्स्ड इवेंट में हासिल किया नौंवा स्थान

tokyo olympics

Tokyo Olympics: कोरोना महामारी के बीच खेलों का महाकुंभ शुरू हो चूका है. आज (23 जुलाई) से लेकर अगले 17 दिनों (8 अगस्त) तक 33 खेलों के 339 स्पर्धाओं में खेलों का रोमांच देखने को मिलेगा. पहले दिन ही भारतीय टीम एक्शन में थी. तीरंदाजी में टीम इंडिया ने व्यक्तिगत और मिक्स्ड इवेंट में हिस्सा लिया. दीपिका कुमारी ने व्यक्तिगत और मिश्रित वर्ग में शानदार प्रदर्शन किया.

विश्व नंबर 1 दीपिका ने आज सुबह व्यक्तिगत स्पर्धा के राउंड ऑफ़ 64 में जगह बनाई जबकि मिश्रित टीम में भी उन्होंने अपने जोड़ीदार के साथ शानदार प्रदर्शन किया. आर्चरी की पुरुषों की टीम ने भी रैंकिंग राउंडड में नौवें स्थान पर समाप्त किया. और इसके साथ ही उन्होंने भी अगले राउंड में स्थान पक्का किया.

दीपिका कुमारी और प्रवीण जाधव की मिक्सड टीम ने 1319 अंक हासिल कर नौवां स्थान प्राप्त किया. इन 1319 अंकों में दीपिका ने 663 जबकि प्रवीण जाधव ने 656 अंक हासिल किए. 

पुरुष टीम ने भी हासिल किया नौंवा स्थान

दूसरी तरफ पुरुषों की युगल टीम ने रैंकिंग राउंड स्पर्धा में 1961 अंक हासिल किया. भारतीय पुरुष टीम भी नौवां स्थान पाने में सफल रही. इस टीम में भारत की तरफ से अतानु दास (653 अंक), तरुणदीप रॉय (652 अंक) और प्रवीण जाधव (656 अंक) श्हमिल थे. पुरुषों के इवेंट में तीनों तीरंदाजों के निशाने अचूक थे. पुरुष टीम इवेंट में दक्षिण कोरिया पहले, जबकि नीदरलैंड दूसरे और चीन की टीम तीसरे नंबर पर रही. 

राउंड ऑफ़ 64 में दीपिका कुमारी

पहले दिन तीरंदाजी स्पर्धा में भारत की तरफ से दीपिका कुमारी ने चुनौती पेश की. रैंकिंग राउंड में वह नौंवें स्थान पर रहीं और अगले दौर में प्रवेश कर लिया. राउंड ऑफ 64 में उनका सामना भूटान की कर्मा से होगा.

रैंकिंग राउंड में पुरुष तीरंदाजों ने अपेक्षा के अनुरूप सफलता हासिल नहीं की

वही भारतीय पुरुष तीरंदाजों ने रैंकिंग राउंड में अपेक्षा के अनुरूप सफलता हासिल नहीं की. इस इवेंट में भारत की ओर से अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. इनमें से अतानु दास से काफी उम्मीद थी लेकिन वह भी अंतिम 30 में जगह नहीं बना सके.

अभी दीपिका व्यक्तिगत और मिक्स्ड डबल में भारत के लिए मेडल की सबसे बड़ी दावेदार होंगी. जबकि, पुरुषों में अतानु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की तिकड़ी से देश पदक की उम्मीद कर रहा है.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों का डेब्यू, 41 साल बाद हुआ ऐसा

SHARE