Tokyo Olympics: सानिया के नाम में शामिल A के क्या हैं मायने, स्टार टेनिस खिलाड़ी ने वीडियो शेयर कर समझाया

tokyo olympics
image credit: twitter

Tokyo Olympics: टोक्यो ओलंपिक गेम्स में टेनिस खेल से मेडल की दावेदार सानिया मिर्ज़ा बीते दिन इंटरनेट पर छा गईं. भारतीय टेनिस स्टार सानिया ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया जो काफी वायरल हुई. उन्होंने ओलंपिक किट में वीडियो बनाकर पोस्ट किया था जिसे लोगों द्वारा काफी पसंद किया गया. अपने करियर में 6 ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट जीत चुकी सानिया आगामी ओलंपिक खेल में भारतीय चुनौती पेश करेंगी.

सानिया ने यह वीडियो अपने आधिकारिक इन्स्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया. वह अमेरिकी रैपर डोजा कैट के किस मी मोर गाने पर डांस करते दिख रही हैं. वही इसी वीडियो के कैप्शन में उन्होंने अपने नाम के पीछे लगे A शब्द का मतलब भी समझाया.

इन्स्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

सानिया ने अपने वीडियो के कैप्शन में लिखा, मेरे नाम में जो ए शब्द है वह मेरे लिए खास है और उसके कई मायने हैं. औत फिर पोस्ट किए गए वीडियो में सानिया ने A का अर्थ साझा किया. उनके नाम में शामिल A शब्द का मतलब है, एग्रेशन (आक्रामक), अचीव (जीत), एंबिशन (महत्वाकांक्षी) और अफेक्शन (स्नेह). सोशल वीडियो पर सानिया मिर्ज़ा के इस वीडियो पर लोगों का प्यार मिला है.

बता दें कि 12 जुलाई को पीएम मोदी ने लाइव सत्र में सानिया मिर्ज़ा से बातचीत की थी. उन्होंने इस सार्थक बातचीत के दौरान टेनिस स्टार ने कहा था कि भविष्य में जो भी बच्चे इस खेल में करियर बनाना चाहते हैं. उन्हें कठिन मेहनत करनी होगी. क्यूंकि किसी भी क्षेत्र में मेहनत किए बिना आगे बढ़ना संभव नहीं है. वर्तमान समय में सभी सुविधाएं मौजूद हैं.

उन्हीने आगे जोड़ा, खेलों के महाकुम्भ में वह चौथी बार देश का प्रतिनिधित्व करेंगी. साल 2010 में देश में राष्ट्रमंडल खेलों के बाद से ही देश की उम्मीदें मुझसे बढ़ गई है.

ये भी पढ़ें: श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन बनाएँगे नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बनेंगे भारत के पहले कप्तान

SHARE