IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ शिखर धवन बनाएँगे नया कीर्तिमान, ऐसा करने वाले बनेंगे भारत के पहले कप्तान

ind vs sl

IND vs SL: श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन नया कीर्तिमान स्थापित करेंगे. श्रीलंका के खिलाफ 18 जुलाई को पहले वनडे में मैदान पर उतरते ही धवन टीम इंडिया की अगुआई करने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान बन जाएँगे. वह मोहिंदर अमरनाथ का 37 साल का पुराना रिकॉर्ड तोड़ेंगे.

शिखर तब 35 साल 225 दिन के होंगे, और अमरनाथ ने भारत की कप्तानी 34 साल, 37 दिन के उम्र में की थी. इस तरह धवन 1 साल अधिक उम्र में पहली बार भारत की कप्तानी करेंगे. तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 18 जुलाई को खेला जाएगा. सभी मैच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में आयोजित होगा.

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे और टी-20 सीरीज के लिए युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया गया है. टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और चेतन सकारिया जैसे कई उभरते हुए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. यह दौरा युवा खिलाड़ियों को अपनी काबिलियत साबित करने का मंच प्रदान करेगा. टीम इंडिया राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में खेलेंगे.

इससे पहले मोहिंदर अमरनाथ ने साल 1984 में 34 साल और 37 दिन की उम्र में सियालकोट में खेले मैच में भारत के कप्तान बने थे. वही सैयद किरमानी इस मामले में दूसरे नंबर पर थे. गुवाहाटी में साल 1983 में हुए मैच में किरमानी ने 33 साल 353 दिन की उम्र में पहली बार टीम इंडिया की कप्तानी की.

ये भी पढ़ें: भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पर मंडराया खतरा, ऋषभ पंत हुए कोरोना संक्रमित