विराट कोहली ‘Instagram Richlist’ की सूची में सबसे अमीर भारतीय, एक पोस्ट पर करते है करोड़ो की कमाई

Indian Cricketers
Instagram / Virat Kohli

हाल ही में,’HopperHQ’s 2021 ने ‘Instagram Richlist’ की एक सूची जारी की है जिसमे उन्होंने सोशल नेटवर्किंग साइट पर दुनिया की उन बड़ी हस्तियों को शामिल किया हैं जो सोशल साइट्स पर पोस्ट के द्वारा सबसे अधिक कमाई करते हैं.

वही विराट कोहली इस सूची में जगह बनाने वाले एकमात्र भारतीय क्रिकेटर हैं, जो 19वें स्थान पर हैं और वेबसाइट के अनुसार कप्तान कोहली एक पोस्ट के लिए 5 करोड़ रुपये कमाते हैं.

कोहली ने लगाई छलांग

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली पिछले साल 23वें स्थान पर थे लेकिन इस साल उन्होंने 19वां स्थान प्राप्त कर लिया हैं और इसी के साथ वे शीर्ष 20 में शामिल हो गए हैं.

रोनाल्डो है नम्बर वन

इस साल, फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है,

इसके बाद हॉलीवुड सुपरस्टार ड्वेन जॉनसन और पॉप-सनसेशन एरियाना ग्रांडे हैं.

क्रिस्टियानो के इंस्टाग्राम पर 308 मिलियन फॉलोअर्स हैं और वे अपनी sponsored Post के लिए लगभग 11.9 करोड़ रुपये कमाते हैं.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो के बाद ड्वेन जॉनसन और एरियाना ग्रांडे हैं जो क्रमशः 11.3 करोड़ रुपये और 11.2 करोड़ रुपये कमाते हैं.

इसी कड़ी में अर्जेंटीना के लियोनल मेस्सी एक पोस्ट के लिये 8.6 व ब्राज़ील के नेमार 6.1 रुपये कमाते है.

प्रियंका चोपड़ा है एकमात्र बॉलीवुड एक्ट्रेस

इस सूची में प्रियंका चोपड़ा 27वें स्थान पर हैं और अगर रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो वह सोशल मीडिया साइट्स पर एक पोस्ट के लिये लगभग 3 करोड़ रुपये कमाती हैं.

हालांकि पिछले साल प्रियंका इस लिस्ट में 19वें नंबर पर थीं, लेकिन इस साल वे हैरी पॉटर फेम अभिनेत्री एम्मा वाटसन और पूर्व फुटबॉलर डेविड बेकहेम से आगे हैं.

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma ने बेचा Lonavala स्थित अपना करोड़ो का Villa, लाखों में हुई स्टाम्प ड्यूटी