RCB का नया कप्तान कौन: पूर्व दिग्गज क्रिकेटर मांजरेकर ने बताया कप्तान के रूप में सबसे अच्छा विकल्प

भारत टीम के कप्तान विराट कोहली 2013 से आरसीबी के कप्तान भी हैं। ऐसे में अचानक भारत टीम के 20-20 फॉर्मेट के साथ आईपीएल के बेंगलुरु से कप्तानी का इस्तीफा देना कुछ अजीब तो लग रहा है। लेकिन इस्तीफा से बड़ा सवाल यह है कि आखिरकार अब बेंगलुरु टीम का नेतृत्व किसके हाथ में आएगा।

इन सारे सवालों के बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने बैंगलोर के कप्तान के तौर पर तीन खिलाड़ियों का नाम सुझाया है। 

जानिए इन तीनों खिलाड़ी के बारे में:

पोलार्ड में दिखती है लीडरशिप क्वालिटी: मांजरेकर के पोलार्ड पसंदीदा विकल्प हैं। मांजरेकर के अनुसार पोलार्ड कोई नौसिखिया नहीं हैं। किरोन पोलार्ड वेस्टइंडीज के राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी हैं।

इसके अलावा मांजरेकर को कप्तानी का गुण डेविड वॉर्नर और सूर्यकुमार यादव में दिखता है। वार्नर पहले भी अपनी टीम सनराइजर्स हैदराबाद को 2016 में आईपीएल खिताब जिता चुके हैं। सूर्यकुमार ने हालांकि अब तक किसी फ्रेंचाइजी की कप्तानी नहीं की है।

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने भी आरसीबी की कप्तानी को लेकर केएल राहुल का नाम आगे बढ़ाया था। राहुल पहले भी बैंगलोर फ्रेंचाइजी से खेल चुके हैं और फिलहाल पंजाब किंग्स के कप्तान हैं।

ये भी पढ़ें: IPL 2021: कप्तान कुल ने बता ही दिया कि ब्रावो से हर साल इस बात को लेकर होती है बहस, दिलचस्प कहानी है