खुशखबरी: Jio लेकर आ रहा है Jio TV और सस्ता Jio टैबलेट, जानिए सबकुछ

Vu new 4k tv
Image Credit- Unsplash
Last updated:

Reliance Jio ने पहले से ही टेलिकॉम इंडस्ट्री में तहलका मचाया हुआ है और अब कंपनी आगे बढते हुए अपना नया Jio TV और Jio टैबलेट लॉन्च करने वाली है बता दें कि कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद हाल ही में Jio Phone Next को लॉन्च किया था इस फोन को Jio और Google ने साथ मिलकर बनाया था और कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 6,499 रूपये में लॉन्च किया है. लेकिन अब कंपनी अपना नया TV और नया टैबलेट लॉन्च करने की तैयारी कर रही है उम्मीद है कि Jio इन प्रोडक्ट्स को 2022 में लॉन्च करेगी.

Jio TV की बात करें तो, कंपनी ने फिलहाल इस मामले में कुछ नहीं कहा है लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने Jio TV पर काम करना शुरू कर दिया है वहीं 91Mobile के मुताबिक आने वाला Jio TV एक स्मार्ट टीवी होगा जो OTT ऐप्स के साथ आएगा. उम्मीद ये भी है कि कंपनी इस टीवी को Jio Fiber के साथ बंडल ऑफर में लॉन्च कर सकती है जिससे यूजर्स को Netflix और Hotstar जैसे OTT प्लेटफार्म का अलग से सब्सक्रिप्शन ना लेना पङे. लेकिन पूरी उम्मीद है कि कंपनी Jio TV को काफी कीमत पर लॉन्च करेगी.

अगर Jio Tablet की बात करें तो माना जा रहा है कि ये एक अफोर्डेबल डिवाइस होगा. सामने आई जानकारी के अनुसार Jio टैबलेट कंपनी के प्रगति OS पर चलेगा. बता दें कि प्रगति ओएस को Jio और Google ने साथ मिलकर बनाया था. इस OS को खासतौर से भारतीय यूजर्स के हिसाब से तैयार किया गया है इसकी खास बात ये है कि ये ओएस हल्के प्रोसेसर और कम रैम पर भी बहुत स्मूथ चलता है.

माना जा रहा है कि Jio Tablet म़े गूगल Play Store इंस्टॉल मिलेगा. जिससे टैबलेट में कोई भी एंड्रॉयड ऐप और गेम्स डाउनलोड कर सकते हैं. जानकारी के अनुसार इस टैबलेट में बङा डिस्प्ले मिलेगा और ये क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर पर चलेगा. फिलहाल Jio Tablet की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसको काफी कम दाम में लॉन्च करेगी. भारत में इस टैबलेट की टक्कर Motorola और Realme जैसे ब्रांड्स के साथ होगी.

यह भी पढें: Vodafone-Idea यूजर्स को लगा बङा झटका! कंपनी ने बंद किया डेटा का यह ऑफर